पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Mahatma Gandhi’s Image On Liquor Bottles By Maka Brewery & Complaint To Modi And Netanyahu

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इजराइल की कंपनी ने शराब की बोतल पर महात्मा गांधी की फोटो लगाई, मोदी-नेतन्याहू को पत्र लिखकर शिकायत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शराब की बोतल पर बापू का चित्र। - Dainik Bhaskar
शराब की बोतल पर बापू का चित्र।
  • महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन के चेयरमैन एबी जे जोस ने इजराइल की शराब कंपनी माका ब्रेवरी के खिलाफ शिकायत की
  • जोस ने कहा- फोटो को अमित शिमोनी ने डिजाइन किया, गांधीजी के फोटो को कूलिंग ग्लास, टी-शर्ट और ओवरकोट पर दिखाया गया

तिरुवनंतपुरम. इजराइल की कंपनी माका ब्रेवरी ने शराब की बोतलों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो लगाई। इसके खिलाफ केरल के महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन के चेयरमैन एबी जे जोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की। जोस ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी पत्र लिखा। उन्होंने शराब कंपनी और उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

1) जोस ने कहा- गांधीजी का मजाक उड़ाया गया

शिकायत में लिखा कि इजरायल के ताफेन औद्योगिक क्षेत्र स्थित माका ब्रेवरी कंपनी ने अपनी शराब की बोतलों और केनों पर महात्मा गांधी के फोटो छापे हैं। यह फोटो अमित शिमोनी नाम के व्यक्ति ने डिजाइन किया है।

जोस ने इसे शराब निर्माता कंपनी की और से अनुचित आचरण करार दिया। उन्होंने कहा, “गांधीजी का मजाक उड़ाया गया है। अमित की वेबसाइट ‘हिपस्ट्रॉरी डॉट कॉम’ पर गांधीजी के फोटो को कूलिंग ग्लास, टी-शर्ट और ओवरकोट पर दिखाया गया है।”

फाउंडेशन के चेयरमैन ने मोदी और नेतन्याहू से राष्ट्रपिता के फोटो को शराब की बोतलों और वेबसाइटों से हटाने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के रूप में जाना जाता है। दुनिया उन्हें अहिंसा का प्रेरणा स्त्रोत मानती है।

जोस ने कहा कि गांधीजी ने शराब के उपभोग और प्रचार के खिलाफ कड़े कदम उठाए थे। वे आजीवन शराब के खिलाफ रहे। गांधीजी ने एक बार कहा था कि सत्ता मिलने के बाद वे एक ही बार में सभी शराब निर्माण कंपनियों और उसकी बिक्री बंद कर देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें