• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Babul Supriyo Meeting Update; West Bengal CM Be A Potential PM Candidate For 2024

बाबुल सुप्रियो की ममता बनर्जी से मुलाकात:BJP छोड़कर TMC में आए नेता ने कहा- बंगाल CM ने मुझे दिल से काम करने और गाने को कहा

कोलकाताएक महीने पहले
ममता बनर्जी और बाबूल सुप्रियो के बीच काफी देर तक मुलाकात चली। इस मुलाकात के बाद सुप्रियो ने ममता को धन्यवाद दिया।

भारतीय जनता पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि CM ममता से मिलकर मुझे काफी खुशी हुई। TMC परिवार में उन्होंने मेरा बड़े ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उन्होंने मुझे कहा कि मैं दिल से काम करूं और दिल से गाने गाऊं।

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैं पार्टी बदलकर कोई इतिहास नहीं बना रहा हूं। मैं मुख्यमंत्री ममता और अभिषेक बनर्जी को बहुत धन्यवाद देता हूं। मैं आसनसोल से सांसद हूं। मैं बुधवार को दिल्ली जाऊंगा, अगर स्पीकर मुझे समय देंगे तो मैं उसी दिन इस पद से इस्तीफा दे दूंगा।

2024 में ममता विपक्ष का चेहरा
मुलाकात से पहले उन्होंने ममता को 2024 में ममता को विपक्ष का चेहरा बताया। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए ममता सबसे मजबूत उम्मीदवार हैं। उन्होंने ANI से कहा कि मेरी इच्छा है कि ममता बनर्जी 2024 में प्रधानमंत्री बनें और इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि वे इस वक्त विपक्ष की सबसे मजबूत उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा कि TMC में लौटकर मैंने कोई इतिहास नहीं बनाया। मैं टीम के 11 खिलाड़ियों में शामिल होना चाहता था। यह मौका मुझे तृणमूल ने दिया, इसलिए TMC में शामिल हो गया। बंगाल चुनाव के पहले दूसरी कई पार्टियों से लोग भाजपा में आए थे। भाजपा के पुराने नेताओं में असंतोष है। पार्टी को उनसे बात करनी चाहिए।

TMC के मुखपत्र ने भी ममता को PM कैंडिडेट बताया
इससे पहले TMC के मुखपत्र जागो बांग्ला में ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प बताया था। इसमें राहुल गांधी को फेल बताया गया था। मुखपत्र में कहा गया था कि राहुल, मोदी का विकल्प बनने में पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं।

अभिषेक बनर्जी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
बाबुल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी सांसद डेरेक ओब्रायन ने 18 सितंबर को TMC की सदस्यता दिलाई थी। 48 दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद सुप्रियो ने BJP छोड़ दी थी। BJP से इस्तीफे के ऐलान के बाद बाबुल ने कहा था कि मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। हमेशा से भाजपा का सदस्य रहा हूं और रहूंगा, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी पोस्ट एडिट कर दी थी और उससे हमेशा BJP में रहने वाली लाइन हटा दी थी।

बाबुल ने कहा था- ममता पर जनता को भरोसा
TMC में शामिल होने के बाद बाबुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने कहा था आज का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा है। मुझे जनता की सेवा करने का मौका मिला है। ये सब पिछले 4 दिन में हुआ है। बाबुल ने कहा था कि ममता पर बंगाल की जनता को भरोसा है। मैं काम करने के लिए TMC से जुड़ा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने इस फैसला बदलने पर गर्व है।

सुप्रियो की सुरक्षा Z से घटाकर Y कैटेगरी हुई
बाबुल सुप्रियो को दिए गए केंद्रीय अर्धसैनिक कमांडो के सशस्त्र सुरक्षा कवच को घटाकर Y कैटेगरी का कर दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद सुरक्षा कवर को Z श्रेणी के दूसरे उच्चतम स्तर से घटाकर Y श्रेणी किया गया। केंद्रीय योजना के तहत VVIP और उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों को दिया जाने वाला सुरक्षा कवर उच्चतम Z+ से लेकर Z, Y+, Y और X श्रेणियों का होता है।

खबरें और भी हैं...