विज्ञापन

ममता बनर्जी ने कहा- एक और स्ट्राइक के लिए लंबा खींचा जा रहा है लोकसभा चुनाव

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2019, 12:16 PM IST

पश्चिम बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई तक सातों चरण में मतदान होगा।

Mamata Banerjee Links Polls To BJP Plan, Told About Another Strike
  • comment

नेशनल डेस्क, कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया जानबूझकर लंबी खींची जा रही है। ऐसा इसलिए ताकि भाजपा बंगाल को परेशान करने की अपनी योजना के तहत एक और हमला (स्ट्राइक) करा सके। उन्होंने कहा- मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के इस बयान को भारत की ओर से की जा सकने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई की तरफ इशारा माना जा रहा है।

ममता ने कहा- हमले के बारे में पत्रकारों ने बताया : न्यूज एजेंसी के मुताबिक ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा। मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला। अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर। इसी वजह से यह (मतदान प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कृपया मुझे गलत तरीके से पेश न करें। चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के प्रति मेरे मन में काफी इज्जत है। लेकिन पश्चिम बंगाल में माहौल खराब करना भाजपा की योजना का हिस्सा है।’’

भाजपा ने कहा- आरोप बेबुनियाद : उधर, ममता के आरोप पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘बेबुनियाद आरोप लगाना उनकी आदत है। वे हवा में बातें करती हैं। अगर उनके पास सबूत है तो उन्हें इसे सार्वजनिक करना चाहिए।’’

मोदी सरकार पर युद्ध उन्माद फैलाने का आरोप लगा चुकीं ममता : 14 फरवरी को पुलवामा हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट हवाई हमला किया था। इस पर ममता ने मोदी सरकार पर ‘युद्ध उन्माद’ फैलाने का आरोप लगाया था। ममता ने यह भी कहा था कि जवानों की जिंदगी चुनावी राजनीति से ज्यादा कीमती है, लेकिन देश को यह जानने का हक है कि एयर स्ट्राइक के बाद बालाकोट में हुआ क्या।

बंगाल में सातों चरण में होगा मतदान : आने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। ममता ने यकीन जाहिर किया कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें लंबी खींची जा रही चुनावी प्रक्रिया से कोई दिक्कत नहीं है।

X
Mamata Banerjee Links Polls To BJP Plan, Told About Another Strike
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन