• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Narendra Modi Meeting Update | West Bengal CM Will Meet PM Modi In Delhi Today

PM मोदी से मिलीं ममता:त्रिपुरा हिंसा और BSF के अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया; भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से भी मिलीं

नई दिल्ली8 दिन पहले

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली में हैं। आज शाम 5 बजे वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं। इससे पहले दोपहर 3.30 बजे ममता भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से भी मिलीं।

मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा- मैंने राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की। मैंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के मुद्दे पर भी उनसे बात की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

त्रिपुरा हिंसा पर भी की बात
PM से मुलाकात में ममता ने राज्य के विकास के विभिन्न मुद्दों के अलावा त्रिपुरा में हिंसा के मामले पर भी चर्चा की। ममता ने आरोप लगाया है कि त्रिपुरा में बिप्लब देब की सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन कर रही है। इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने TMC की वह याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें त्रिपुरा में होने वाले निकाय चुनाव पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

इससे पहले बुधवार दोपहर 3.30 बजे ममता भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से भी मिलीं।
इससे पहले बुधवार दोपहर 3.30 बजे ममता भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से भी मिलीं।

उपचुनाव में जीत के बाद पहली दिल्ली यात्रा
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में TMC की प्रचंड जीत के बाद ममता की दिल्ली की यह दूसरी यात्रा है। इस जीत के साथ ही वे लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं। 30 सितंबर को हुए भवानीपुर उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह उनका दिल्ली का पहला दौरा भी है।

बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद 27 जुलाई 2021 को भी ममता ने पीएम से मुलाकात की थी।
बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद 27 जुलाई 2021 को भी ममता ने पीएम से मुलाकात की थी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं ममता
ममता बनर्जी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गई हैं। बंगाल में खेला होबे का नारा देने के बाद दीदी का अगला टारगेट लोकसभा चुनाव के बाद खुद को तीसरे विकल्प के रूप में खड़ा करने का है। दीदी ने इसके लिए देशभर में पार्टी संगठन को मजबूत करने की कवायद भी शुरू कर दी है। आगामी विधानसभा चुनावों पर भी उनकी नजर है।

कई नेताओं ने TMC का दामन थामा
ममता ने दिल्ली आकर कई बड़े नेताओं को पार्टी में शामिल कराया है। मंगलवार को सबसे पहले JDU के सांसद रह चुके पवन वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ली। इसके बाद कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद पत्नी पूनम आजाद के साथ ममता के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचे। यहां पहले से मौजूद ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके चंद घंटे बाद ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद रह चुके अशोक तंवर भी ममता से मिले और TMC में शामिल हो गए।