पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Road Show Rally Live Update | Hot Seat Nandigram, CM Mamata Banerjee, Shubhendu Adhukari BJP, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Election 2021 Date, West Bengal Assembly Election 2021 Result

नंदीग्राम में ममता vs शुभेंदु:ममता बनर्जी बोलीं- अधिकारी परिवार न घर का रहेगा, न घाट का; शुभेंदु का पलटवार- बेगम बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी

कोलकाता3 महीने पहले

बंगाल में पहले फेज के चुनाव के बाद TMC और BJP एक दूसरे पर और ज्यादा हमलावर हो गई हैं। सोमवार को ममता बनर्जी ने अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम से BJP और शुभेंदु अधिकारी के परिवार पर निशाना साधा तो शुभेंदु ने भी पलटवार किया। ममता ने एक जनसभा में कहा कि अधिकारी परिवार की हालत ऐसी हो जाएगी कि वह न घर का रहेगा, न घाट का। इसके जवाब में शुभेंदु ने ममता पर अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण का आरोप लगाया। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बेगम बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी।

अमित शाह पर भी निशाना साधा
इससे पहले ममता ने नंदीग्राम में सोमवार को अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत रोड शो से की। पिछली बार जब ममता नंदीग्राम से अपना नामांकन करने पहुंचीं थीं, तब उन्हें कार में चढ़ते वक्त चोट लग गई थी, तब से ममता व्हीलचेयर पर हैं। इसके बाद ममता ने भाजपा कार्यकर्ता की मां की मौत के बहाने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि बहन की मौत कैसे हुई? हमारी पार्टी महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बिल्कुल सपोर्ट नहीं करती। शाह पूछते हैं कि बंगाल की हालत कितनी खराब है? मैं उनसे पूछती हूं कि उत्तर प्रदेश की हालत कैसी है? वे बताएं कि हाथरस में क्या हालात हैं?

बंगाल पर कब्जा करने की फिराक में भाजपा
ममता ने कहा कि अगर आपने भाजपा को वोट दिया, तो आपको राज्य से बाहर निकाल देंगे। भाजपा बाहरी गुंडों के जरिए बंगाल की हर चीज पर कब्जा करना चाहती है। यहीं नहीं वे बंगाल के अस्तिस्व पर भी कब्जा कर लेंगे। वहीं अगर आप तृणमूल को वोट देते हैं, तो आपके दरवाजे पर फ्री राशन पहुंचाया जाएगा।

भाजपा कार्यकर्ता की मां की मौत मामला क्या है?
करीब एक महीने पहले भाजपा ने TMC कार्यकर्ताओं पर घर में घुसकर बुजुर्ग महिला को पीटने का आरोप लगाया था। यह महिला और कोई नहीं, बल्कि उत्तर 24 परगना में भाजपा कार्यकर्ता की 85 साल की मां शोवा मजमूदार थी, जिनका सोमवार को निधन हो गया।

इस पर शाह ने सोशल मीडिया पर के जरिए कहा कि बंगाल की बेटी की मौत से दुखी हूं। TMC के गुंडों ने उनसे मारपीट की थी। मजूमदार परिवार के इस घाव का दर्द ममता दीदी को लंबे समय तक परेशान करेगा। बंगाल हिंसामुक्त कल के लिए लड़ेगा, ताकि हमारी माताओं और बहनों को सुरक्षित भविष्य मिले।

नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोटिंग
बंगाल चुनाव की हॉट सीट नंदीग्राम में वोटिंग दूसरे चरण में एक अप्रैल को होनी है। यहां ममता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार और कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर ली थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

बंगाल में 80% और असम में 72.14% वोटिंग
पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर 27 मार्च को पहले फेज की वोटिंग हुई थी। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक बंगाल में 80% से ज्यादा और असम में 72.14% वोटिंग हुई।

खबरें और भी हैं...