पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: BJP Allegation: Mamata Says, Rather Die Than Prove My Religion

ममता ने कहा- मंदिर में प्रवेश करने के लिए अपना धर्म साबित करने से अच्छा है मैं जान दे दूं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बनर्जी ने भाजपा का नाम लिए बगैर कहा- आप कोई नहीं जिनके सामने मैं अपना धर्म साबित करूं
  • बनर्जी ने कहा- मैं हिंदू हूं और सभी धर्मों का सम्मान करती हूं, मैं धर्म के नाम पर लोगों को बांटने में विश्वास नहीं रखती

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि अपना धर्म साबित करने से अच्छा है मैं जान दे दूं। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि पहले की सरकार और टीएमसी की सरकार में हुई धार्मिक गतिविधियों की तुलना करके देख लें। बनर्जी के अनुसार, टीएमसी के राज में पिछली सरकारों की तुलना में ज्यादा दुर्गा पूजा हुई।
 

मेरे मन में हर धर्म के लिए सम्मान है: ममता 
मुख्यमंत्री बनर्जी एक संग्रहालय के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा- मैं हिंदू हूं मगर मेरे मन में हर धर्म के लिए सम्मान है। मुख्यमंत्री ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि आप कोई नहीं हैं, जिनके आगे मैं अपना धर्म साबित करूं। मैं मेरे आलोचकों से ज्यादा संस्कृत श्लोक जानती हूं जो मेरी धार्मिक पहचान को लेकर सवालिया निशान खड़े करते रहते हैं। मैं धर्म के नाम पर लोगों को बांटने में भरोसा नहीं रखती हूं।
 

पहले देखें कि आपने कितना काम किया: ममता
भाजपा अक्सर बनर्जी पर अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर लचीला रवैया अपनाने का आरोप लगाती है। बनर्जी ने कहा कि भाजपा को सबसे पहले यह देखना चाहिए कि केंद्र की सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने कितना काम किया है। ममता ने कहा- हम मानवता में यकीन रखते हैं। धर्म का मतलब इंसानियत है। यह हमें प्यार करना और हर किसी का सम्मान करना सिखाता है। धर्म हमें लोगों को बांटना नहीं सिखाता।
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें