पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee TMC Party BJP Update | Rajeev Banerjee And Other Four Leaders In Delhi Today With Kailash Vijayvargiya

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ममता बनर्जी को फिर झटका:राजीब बनर्जी और बैशाली डालमिया समेत TMC के 5 नेता भाजपा में शामिल, विजयवर्गीय के साथ शाह से मिले थे

नई दिल्ली2 महीने पहले
भाजपा ज्वॉइन करने वालों में TMC के पूर्व नेताओं के अलावा बंगाली फिल्मों के एक्टर रूद्रनील घोष भी शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी और विधायक बैशाली डालमिया ने शनिवार को भाजपा ज्वॉइन कर ली। उनके साथ विधायक प्रबीर घोषाल, हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती, रानाघाट के पूर्व मेयर पार्थसारथी चटर्जी के अलावा एक्टर रूद्रनील घोष ने भी भाजपा का दामन थाम लिया।

इससे कुछ देर पहले सभी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। TMC छोड़ चुके पांचों नेता भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और सांसद मुकुल रॉय के साथ दिल्ली पहुंचे थे

वहीं, अमित शाह की जगह अब रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हावड़ा में रैली करेंगी। इजराइली दूतावास के बाहर ब्लास्ट के बाद शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा टाल दिया था।

राजीब बनर्जी ने तृणमूल से नाता तोड़ा
राजीब ने शुक्रवार को ही तृणमूल कांग्रेस से किनारा कर लिया था। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया था। 22 जनवरी को उन्होंने वन मंत्री का पद भी छोड़ दिया था। राजीब हावड़ा जिले के डोमजूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

प्रबीर घोषाल का भी इस्तीफा
26 जनवरी को उत्तरपाड़ा के TMC विधायक प्रबीर घोषाल ने हुगली जिले की कोर कमेटी और प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रबीर पिछले कई दिनों से पार्टी के कामकाज के तरीकों पर सवाल उठा रहे थे। प्रबीर उत्तरपाड़ा से विधायक हैं।

बैशाली को पार्टी ने निकाला
इससे पहले 22 जनवरी को TMC ने विधायक बैशाली डालमिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उन पर TMC ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। बैशाली बल्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि पार्टी में ईमानदार और कर्मठ लोगों की कोई जगह नहीं है। बैशाली BCCI के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं।

एक महीने में 3 मंत्रियों ने पद छोड़ा
बीते एक महीने में ममता सरकार के 3 मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। दिसंबर में ममता के खास रहे शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद छोड़ा था। 5 जनवरी को लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खेल और युवा मामलों के मंत्री पद से और 22 जनवरी को वन मंत्री राजीब बनर्जी ने रिजाइन कर दिया।

दिसंबर में 10 विधायक भाजपा के पाले में आए थे
19 दिसंबर को शुभेंदु के साथ ही सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे।

30 मई को खत्म हो रहा सरकार का कार्यकाल
ममता बनर्जी सरकार का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है। लिहाजा अप्रैल-मई में ही विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव करा लिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें