पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nusrat Jahan Update | Mamata Banerjee TMC Party MP Nusrat Jahan On Indian Government To Ban Chinese App Tiktok

टिक टॉक बैन से नाखुश ममता की सांसद:तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने कहा- बिना सोचे समझे किया गया टिक टॉक को बैन, लोग नोटबंदी की तरह परेशान हो जाएंगे

कोलकाता3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां फोटो में पति निखिल जैन के साथ नजर आ रही हैं। नुसरत ने टिक टॉक पर बैन का विरोध किया है। (फाइल)
  • नुसरत जहां ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी की सांसद हैं
  • पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां ने टिक टॉक पर बैन का विरोध किया

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद और फिल्म एक्ट्रेस नुसरत जहां ने चीनी ऐप टिक टॉक पर बैन का विरोध किया। नुसरत ने बुधवार को टिक टॉक पर बैन के फैसले पर नाखुशी जाहिर करते हुए इसकी तुलना नोटबंदी से की। उन्होंने सवाल किया कि इस ऐप को जल्दबाजी में बंद किया गया और फैसला लेने से पहले सोच विचार नहीं किया गया।  लद्दाख सीमा पर भारत-चीन की सेनाओं के बीच जारी तनाव के बीच सोमवार को केंद्र सरकार ने चीन की 59 ऐप्स को भारत में बैन करने का आदेश जारी किया था। 

नुसरत ने क्या कहा?
कोलकाता में मीडिया ने नुसरत से टिक टॉक बैन पर उनकी राय जाननी चाही। इस पर उन्होंने कहा, “टिक टॉक एंटरटेनमेंट ऐप है। यह बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में लिया गया फैसला है। इसके लिए क्या प्लान तैयार किया गया है? बैन के बाद जो लोग बेरोजगार होंगे, उनके बारे में क्या सोचा गया है? लोगों को वही तकलीफ होगी जो नोटबंदी के वक्त हुई थी।”

मुझे दिक्कत नहीं
नुसरत के मुताबिक, व्यक्तिगत तौर पर उन्हें इस एंटरटेनमेंट पर बैन से दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए इस ऐप पर बैन लगाया गया है। इसलिए, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन, मैंने इससे जुड़े जो सवाल किए हैं, उनका जवाब कौन देगा?

पति के साथ रथयात्रा में पहुंचीं
बशीरहाट की इस सांसद ने पिछले साल पश्चिम बंगाल के कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी। बुधवार को वो कोलकाता में इस्कॉन द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली ‘उल्टा रथ यात्रा’ कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान निखिल भी उनके साथ थे। इसी कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की।  

टिक टॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर बैन से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें