पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Trinamool Party Update | Lakshmi Ratan Shukla Resigned As Sports Minister, Likely To Join BJP

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तृणमूल में टूट जारी:ममता के खेल मंत्री का भी इस्तीफा, 16 दिन पहले शुभेंदु समेत 10 विधायक भाजपा में चले गए थे

कोलकाता4 महीने पहले

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास और पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भाजपा ज्वाइन करने के 16 दिन बाद खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

शुक्ला बंगाल सरकार में यूथ सर्विस और स्पोर्ट्स मिनिस्टर थे। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भेज दिया है। हालांकि, उन्होंने अब तक विधायकी नहीं छोड़ी है।

ममता बोलीं- कोई भी इस्तीफा दे सकता है
इस बीच ममता बनर्जी ने कहा कि इस्तीफा कोई भी दे सकता है। लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने इस्तीफे में कहा है कि वे स्पोर्ट्स को ज्यादा वक्त देना चाहते हैं, विधायक पद पर बने रहेंगे। ममता ने कहा कि इसे निगेटिव नहीं लेना चाहिए।

राजनीति से संन्यास की अटकलें
बंगाल की रणजी टीम के पूर्व कप्तान शुक्ला हावड़ा उत्तर से TMC विधायक हैं। सूत्रों के मुताबिक, अपने इस्तीफे में उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने मंत्री पद के अलावा हावड़ा के TMC जिलाध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

पिछले महीने शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा ज्वाइन की थी
इससे पहले 19 दिसंबर को TMC छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया था। उनके साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA ने भी भाजपा ज्वाइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के ही थे।

ये विधायक भाजपा में शामिल हुए थे
इससे पहले तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, शीलभद्र दत्ता, दिपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यांपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बानाश्री मैती ने पिछले महीने भाजपा ज्वाइन की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें