• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Vs Narendra Modi; West Bengal Chief Minister On UP Elections And Modi Ganga Snan

गोवा में दीदी की दहाड़:ममता बनर्जी ने समझाया TMC का मतलब; कहा- हमें बीजेपी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं

पणजी5 महीने पहले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तृणमूल कांग्रेस (TMC) को हिन्दू विरोधी पार्टी के तौर पर प्रसार करती है। लेकिन हमारी पार्टी अपने आप में सभी धर्मों का सम्मान करने वाली है। TMC का मतलब ही टेम्पल (मंदिर), मॉस्क (मस्जिद) और चर्च है।

इससे पहले ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। गोवा में आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में दीदी ने कहा कि देश में जब भी चुनाव आते हैं प्रधानमंत्री गंगा में डूब जाते (डुबकी लगाना) हैं। उत्तराखंड में जाकर मंदिर के अंदर बैठ जाते हैं।

ममता यहीं नहीं रूकीं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब लोग मर रहे थे तो उन्हें गंगा में बहाया जा रहा था। भाजपा की सरकार अंतिम संस्कार भी नहीं करने देती थी। इन लोगों ने मां गंगा को अपवित्र किया है।

भाजपा से कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं
भाजपा के द्वारा कास्ट सर्टिफिकेट को लेकर उठाए गए सवालों को लेकर भी ममता ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा- मुझे ये बोलने में शर्म आती है कि कोई पूछे कि तुम हिंदू हो, मुस्लिम हो, ब्राह्मण हो या कायस्थ हो? मैं तो इंसान हूं। मैं खुद एक ब्राह्मण परिवार से हूं इसलिए मुझे BJP से कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। मैं ना हिंदू हूं, ना मुस्लिम हूं, ना सिख हूं, ना ईसाई हूं, तुम कौन हो? मेरा नाम और टाइटल परंपरा से आया।

गोवा में भाजपा के खिलाफ सभी दल एक हों
सभा को संबोधित करते हुए ममता ने सभी दलों को एक बार फिर से इकट्‌ठा होने का भी संदेश दिया। ममता ने इसके लिए महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण का संदर्भ लिया। ममता बोलीं- श्रीकृष्ण ने कौरवों को कहा था कि आपको खत्म होना है। हम लोग भी चाहते हैं कि गोवा में बीजेपी खत्म हो और अगर बीजेपी को खत्म होना है तो सबको इकट्ठा होना होगा।

खबरें और भी हैं...