पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee | Mamata Will Contest By election From Bhawanipur: TMC MLA Shobhan Dev Chatterjee Resigns

ममता की पारंपरिक सीट खाली:भवानीपुर से TMC विधायक शोभन देव का इस्तीफा, नंदीग्राम में हारने वाली ममता यहां से लड़ेंगी चुनाव

कोलकाता2 महीने पहले
CM की कुर्सी पर रहते ममता को 6 महीने के अंदर विधानसभा चुनाव जीतना होगा, ऐसे में भवानीपुर सीट उनके लिए सेफ साबित होगी।

बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव हारने वाली ममता बनर्जी के लिए सीट खाली हो गई है। भवानीपुर सीट से चुनाव जीतने वाले तृणमूल विधायक शोभन देव चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। अब ममता यहां से चुनाव लड़ेंगी। ममता की यह पारंपरिक सीट रही है।

नंदीग्राम में ममता बनर्जी तृणमूल छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी से हारी थीं। इस स्थिति में उन्हें CM की कुर्सी पर बने रहने के लिए 6 महीने के भीतर किसी सीट से विधायक का चुनाव जीतना होगा।

CM की सीट से जीता, अब उनके लिए छोड़ रहा हूं : शोभन देव
शोभन देव ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं CM की सीट पर खड़ा हुआ था और जीत गया। मैं अब इस सीट से रिजाइन कर रहा हूं ताकि ममता इलेक्शन लड़ें और CM की सीट पर बनी रहें। ये पार्टी का फैसला है और इसका पालन करना मेरा कर्तव्य है। पार्टी के साथ ये मेरा भी निर्णय है। इस्तीफा देने के बाद शोभन देव खरदाह सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। टीएमसी नेता काजल सिन्हा की मौत के बाद ये सीट खाली हुई थी।

तीसरी बार भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी ममता
बंगाल में 2011 के विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से तृणमूल के सुब्रत चुनाव जीते थे। उनके इस्तीफे के बाद ममता ने यहां उप-चुनाव लड़ा था और जीती थीं। 2016 में भी वे इसी सीट से लड़ीं और जीतीं। इस बार भी शोभन के इस्तीफे के बाद उनके भवानीपुर सीट से उप-चुनाव लड़ने की संभावना प्रबल हो गई है।