पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Election 2021| BJP Released A Purported Audio Clip Of CM Mamata Banerjee About Sitalkuchi Firing

चुनाव के बीच बंगाल में ऑडियो बम:BJP का दावा- ममता बनर्जी ने CISF की फायरिंग में मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली निकालने को कहा था

कोलकाता2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में शनिवार को होने वाले पांचवें चरण के मतदान के पहले BJP ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कथित ऑडियो टेप जारी किया है। BJP का आरोप है कि इस ऑडियो में ममता चौथे फेज के दौरान सीतलकुची में वोटिंग के दौरान हुई फायरिंग में मारे गए 4 लोगों के शवों के साथ रैली निकालने के लिए कह रही हैं।

ऑडियो में वे सीतलकुची से पार्टी के उम्मीदवार से बात कर रही हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताया है। सीतलकुची में 10 अप्रैल को मतदान के दौरान CISF की फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच जारी है।

टेप में ममता और पार्थ प्रतिम की आवाज होने का दावा
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, BJP ने जो ऑडियो टेप जारी किया है, उसमें कथित तौर पर ममता बनर्जी और सीतलकुची के TMC उम्मीदवार पार्थ प्रतिम रे की आवाज है। TMC ने इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताते हुए कहा कि इस तरह की कोई बातचीत कभी नहीं हुई। BJP की IT सेल के चीफ अमित मालवीय ने क्लिप जारी करते हुए आरोप लगाया कि ममता दंगा भड़काने की साजिश रच रहीं थीं।

इस क्लिप में कथित तौर पर ममता प्रतिम से कहती हैं- घबराने की जरूरत नहीं है। तुम इन शवों के साथ अगले दिन रैली निकालने की तैयारी करो। वकील से बात करो ताकि SP और सेंट्रल फोर्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा सके। प्रतिम ने इसे फर्जी ऑडियो करार दिया। ममता ने सीतलकुची की घटना को नरसंहार बताते हुए इसे अमित शाह की साजिश करार दिया था।

BJP का आरोप
मालवीय ने कहा- ममता ने अपने पार्टी नेताओं से कहा कि वे फायरिंग में मारे गए लोगों के शव लेकर रैली निकालें। वे चाहती थीं कि इस मामले में कूच बिहार के एसपी और केंद्रीय बलों पर आरोप लगें। क्या कोई मुख्यमंत्री ऐसा कर सकता है, हम इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। वे अल्पसंख्यकों के वोट हासिल करने के लिए इस तरह की साजिश रच रहीं थीं।

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आरोप लगाया कि TMC ने अपना असली चरित्र दिखा दिया है। उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। आरोप है कि सीतलकुची में केंद्रीय बलों के हथियार छीनने की कोशिश की गई थी, इसके बाद उन्होंने आत्मरक्षा में फायरिंग की। BJP अब ममता के इस कथित ऑडियो क्लिप की शिकायत चुनाव आयोग से करने जा रही है।

खबरें और भी हैं...