• Hindi News
  • National
  • Mamta Denies Permission To Yogi Adityanath\'s Rallies In WB UP CM Addresses Through Phone

ममता ने योगी का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया, उप्र के सीएम ने फोन पर रैली को संबोधित किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार को योगी आदित्यनाथ की गणतंत्र बचाओ रैली होनी थी
  • योगी ने लोगों से कहा- जनविरोधी सरकार ने मुझे आपसे नहीं मिलने दिया
  •  सीएम योगी ने कहा- बंगाल में अब ममता सरकार के दिन गिनती के रह गए

कोलकाता. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल की जनविरोधी और गैर-लोकतांत्रिक सरकार है। राज्य में अब ममता बनर्जी के दिन गिनती के बचे हैं। दक्षिणी दिनाजपुर जिले में रविवार को योगी की गणतंत्र बचाओ रैली होनी थी। लेकिन राज्य सरकार ने पूर्व सूचना के बगैर योगी के हेलिकॉप्टर उतारने की मंजूरी रद्द कर दी। इसके चलते सीएम योगी रैली में नहीं पहुंच पाए। इसके बाद उन्होंने फोन और ऑडियो लिंक के जरिए लोगों को संबोधित किया।

1) ममता सरकार भाजपा से डरी हुई है

योगी ने कहा, ''तृणमूल सरकार ने मुझे यहां आकर आपसे मिलने की अनुमति नहीं दी। इसीलिए मुझे नरेंद्र मोदीजी के डिजिटल इंडिया का सहारा लेना पड़ा। जनविरोधी ममता सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने से भी नहीं कतराती है। ममता भाजपा से डरी हुई है और बंगाल में उनके अब दिन गिनती के रह गए हैं।''

योगी ने 19 जनवरी को कोलकाता में हुई ममता की रैली में जुटे महागठबंधन के विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता सरकार को लोकतांत्रित मूल्यों को लेकर खुद के अंदर झांकना चाहिए। ममता सरकार बंगाल में दुर्गा पूजा रोकने के लिए आदेश जारी करती है।

उन्होंने कहा, ''भाजपा कार्यकर्ता बंगाल की राजनीतिक लड़ाई में पीछे नहीं हटेंगे और राज्य में भाजपा सरकार बनेगी। ममता बनर्जी को नहीं भूलना चाहिए कि वे सरकारी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही हैं। यह शर्म की बात है कि बंगाल के सरकारी अधिकारी तृणमूल कैडर की तरह बर्ताब कर रहे हैं।''

पिछले कुछ महीनों में यह दूसरा मौका है जब किसी भाजपा नेता के हेलिकॉप्टर को बंगाल में लैंडिंग की इजाजत देने से इनकार किया गया। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को भी मालदा एयरपोर्ट पर नहीं उतरने दिया गया था। इसके बाद शाह का हेलिकॉप्टर एक निजी हेलिपैड पर लैंड कराना पड़ा था।