लोन नहीं, तो बैंक स्वाहा:कर्नाटक में लोन एप्लिकेशन रिजेक्ट हुई तो गुस्साए कस्टमर ने बैंक में आग लगाई; 12 लाख का नुकसान

12 दिन पहले
राहगीरों ने बैंक से धुआं उठता देखकर पुलिस और फायर-ब्रिगेड को सूचना दी। -प्रतीकात्मक फोटो।

कर्नाटक के हावेरी जिले में एक शख्स ने एक बैंक में आग लगा दी। बैंक ने उसका लोन रिजेक्ट कर दिया था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। आरोपी का नाम वसीम हजरतसाब मुल्ला है और वह रतिहल्ली का रहने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसीम ने कैनरा बैंक की हेदुगोंडा ब्रांच में लोन की एप्लिकेशन दी थी, लेकिन उसका CIBIL स्कोर कम होने की वजह से उसकी एप्लिकेशन रिजेक्ट हो गई। इसके बाद वसीम गुस्से में शनिवार को बैंक पहुंचा। उसने बैंक की एक खिड़की खोली और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। राहगीरों ने बैंक से धुआं उठता देखकर पुलिस और फायर-ब्रिगेड को सूचना दी।

जल गया 12 लाख रुपए का सामान
पुलिस ने बताया कि आग लगने से करीब 12 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। पांच कंप्यूटर, पंखे, लाइट, पासबुक प्रिंटर, कैश काउंटिंग मशीन, दस्तावेज, CCTV समेत कैश काउंटर्स का नुकसान हुआ है। पुलिस ने आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कगीनेल्ली पुलिस स्टेशन में केस रजिस्टर किया गया।

क्या है CIBIL स्कोर?
CIBIL स्कोर तीन अंकों का एक नंबर होता है, जो आपकी क्रेडिट हिस्ट्री और रेटिंग बताता है। यह 300 से 900 के बीच होता है। जितना ज्यादा आपका क्रेडिट स्कोर होगा, उतनी अच्छी आपकी क्रेडिट रेटिंग मानी जाएगी। ज्यादा क्रेडिट स्कोर का मतलब है कि आपको लोन आसानी से मिल सकता है।