विज्ञापन

न्यूजीलैंड / दूतावास के अफसर ने कहा- मस्जिद हमले में मरने वालाें में 8 भारतीय, इनमें 5 गुजरात के

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 08:40 AM IST


न्यूजीलैंड में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हमला हुआ था। न्यूजीलैंड में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हमला हुआ था।
हैदराबाद के फरहाज अहसान की मौत हुई। हैदराबाद के फरहाज अहसान की मौत हुई।
X
न्यूजीलैंड में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हमला हुआ था।न्यूजीलैंड में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हमला हुआ था।
हैदराबाद के फरहाज अहसान की मौत हुई।हैदराबाद के फरहाज अहसान की मौत हुई।
  • comment

  • भारतीय दूतावास के सेकंड सेक्रेटरी परमजीत सिंह ने कहा- मृतकों में 5 गुजरात, 2 हैदराबाद और 1 केरल से
  • परिजन ने प्रधानमंत्री मोदी और सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई

क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड की अल-नूर और लिनवुड मस्जिद में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि हो गई है। एक अभी जख्मी है। न्यूजीलैंड में मौजूद भारतीय दूतावास के सेकंड सेक्रेटरी परमजीत सिंह ने शनिवार रात देर रात यह जानकारी दी। फायरिंग की घटना में 49 लोग मारे गए और 50 जख्मी हो गए थे।

पीड़ितों के परिजन ने मोदी से मदद की गुहार लगाई

  1. मरने वालों में गुजरात के रमजी आरिफ भाई वोहरा, उनके पिता मोहम्मद अली वोहरा, महबूब खोखर, हाफेद मूसा और जुनैद कारा शामिल हैं। केरल की पीजी छात्रा एंसी अली की भी मौत हुई है। इनके अलावा हैदराबाद के फरहाज अहसान समेत 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई। परिजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है।

  2. हमलावर ने कोर्ट में ओके साइन दिखाया

    दूसरी ओर, मस्जिदों में फायरिंग कर 49 लाेगों की हत्या करने के आराेपी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट को शनिवार को काेर्ट में पेश किया गया। अफसाेस तो दूर की बात है, उसने ओके का साइन बनाकर दिखाया। यह साइन श्वेत नस्लवादी समूहों द्वारा इस्तेमाल किया जाता रहा है। उसके मन में इस्लाम ही नहीं बल्कि अश्वेत लोगों के प्रति भी नफरत का भाव था।

  3. वीडियो में नजर आया था हैदराबाद का एक युवक

    हैदराबाद के खुर्शीद इकबाल ने बताया- मेरे भाई अहमद जहांगीर भी शुक्रवार को न्यूजीलैंड की अल नूर मस्जिद गए थे। एक वीडियो मिला है, जिसमें वह नजर आ रहे हैं। उसके सीने में गोली लगी है और वह स्ट्रेचर पर लेटे हैं।

  4. मोदी ने न्यूजीलैंड हमले की निंदा की थी

    प्रधानमंत्री मोदी ने हमले में मारे गए निर्दोष लोगों के प्रति दुख और संवेदनाएं व्यक्त की थीं। मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि भारत सभी प्रकार के आतंक और इस तरह की घटनाओं का समर्थन करने वालों की निंदा करता है। इस प्रकार की घृणा और हिंसा की लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।

  5. जिसे पहले गोली लगी, उसने हमलावर को कहा था- ‘हैलो ब्रदर’

    हमलावर टैरंट फेसबुक लाइव कर जब हथियार लेकर मस्जिद पहुंचा तो सबसे पहले गेट पर एक व्यक्ति से उसका सामना हुआ। उस व्यक्ति ने हमलावर के स्वागत में हैलो ब्रदर कहा, यह देखकर भी कि हमलावर उसकी तरफ बंदूक ताने हुए तेजी से बढ़ रहा है। तभी उसे गोली मार दी गई। यह घटना उसी वीडियो में कैद हो गई, जिसे हमलावर फेसबुक पर लाइव दिखा रहा था।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन