मसूद अजहर ने एक लेख में बताया भारत की एयर स्ट्राइक से कोई नुकसान नहीं हुआ, खुद को बताया पूरी तरह स्वस्थ

बोला- पिछले 17 साल से हॉस्पिटल नहीं गया, पीएम मोदी को दिया ये चैलेंज

dainikbhaskar.com

Mar 16, 2019, 03:40 PM IST
‘All are alive and all is well’: No damage done in strike, claims JeM

इंटरनेशनल डेस्क (इस्लामाबाद). पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने हाल ही में कथित रूप से लिखे एक लेख में खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताया है। साथ ही कहा है कि भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में उसके संगठन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। अजहर का ये कॉलम जैश-ए-मोहम्मद के मुखपत्र 'अल-कलाम' में हाल ही में छपा है। मसूद इस साप्ताहिक पेपर में 'सादी' के नाम से लेख लिखता रहा है। अपने लेख में उसने खुद को भारतीय प्रधानमंत्री से ज्यादा मेडिकली फिट बताया और फिटनेस साबित करने के लिए उन्हें एक चैलेंज भी दिया। इसके साथ ही खुफिया एजेंसिया के किए खुलासे से पता चला है कि जैश अब तालिबान के साथ मिलकर भारत पर बड़े आतंकी हमले की साजिश में लगा हुआ है। इसके लिए उसके सरगना मसूद अजहर ने तालिबान और हक्कानी गुटों के कमांडरो के साथ एक बैठक की थी। ये बैठक भारत की एयर स्ट्राइक से पहले हुई थी।

अजहर ने बताया एयर स्ट्राइक से कोई नुकसान नहीं हुआ...

- अपने कॉलम में मसूद अजहर ने दावा करते हुए लिखा कि भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक में ना तो उसे और ना ही उसके किसी समर्थक को कोई नुकसान पहुंचा है। अजहर के मुताबिक उसके सभी समर्थक पूरी तरह ठीक हैं।
- अजहर ने अपने खराब स्वास्थ्य को लेकर चल रही खबरों को भी पूरी तरह गलत बताया। उसने लिखा कि वो पूरी तरह ठीक है और उसकी किडनी व लिवर दोनों पूरी तरह ठीक हैं। अपनी सेहत के बारे में बताते हुए उसने लिखा कि ये एक ऐसा विषय है जिस पर वो बात नहीं करना चाहता, लेकिन अपने खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार की वजह से उसे इसके बारे में बात करने पर मजबूर होना पड़ा है। उसने दावा किया कि वो पूरी तरह ठीक और फिट है।

मोदी को दिया इस बात का चैलेंज

- अपने लेख में मसूद ने लिखा, 'मैं पूरी तरह ठीक हूं, मेरी किडनी और लिवर भी पूरी तरह काम कर रहे हैं।' उसने बताया कि पिछले 17 साल से वो हॉस्पिटल नहीं गया है और ना ही बीते कई सालों से उसने किसी डॉक्टर से इलाज कराया है।
- कुरान से प्रेरित डाइट को अपनी फिटनेस का राज बताया। उसने लिखा कि कुरान से प्रेरित डाइट ने उसे हाईबीपी (उच्च रक्तचाप) और शुगर (मधुमेह) जैसी बीमारियों के चंगुल से मुक्त रखा। उसने लिखा, 'चिंता की कोई बात नहीं है।'
- जैश सरगना के मुताबिक खाली वक्त में वो तीरंदाजी की प्रैक्टिस करता है। उसका कहना है 'नरेंद्र मोदी के मुकाबले मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं।' इसके साथ ही मोदी को चैलेंज देते हुए उसने लिखा, 'मैं उन्हें अपने साथ किसी भी खेल, शूटिंग या तीरंदाजी प्रतियोगिता करने का चैलेंज देता हूं, ताकि ये साबित हो सके कि मैं उनसे ज्यादा स्वस्थ हूं।'

पुलवामा के हमलावर के लिए लिखी ये बात

- इस लेख में अजहर ने पुलवामा में 14 फरवरी को सीआपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला करने वाले आतंकी आदिल अहमद डार की तारीफ भी की। उसने लिखा, घाटी में रहने वाले आदिल जैसे कश्मीरियों ने जो आग भड़काई है, वो जल्द ही बुझने वाली नहीं है।
- इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को आजादी की लड़ाई भी बताया। साथ ही ये भी दावा किया कि वक्त बढ़ने के साथ ही ये पूरे इलाके और घाटी के बाहर फैल जाएगी क्योंकि इस तरह के आंदोलन को लोगों का समर्थन मिला हुआ है। अजहर ने घाटी के हालातों को बेहद नाजुक बताते हुए याद दिलाया कि अफगानिस्तान में क्या हुआ था।

तालिबान के साथ मिलकर साजिश कर रहा जैश

- खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैश के सरगना मसूद अजहर ने बालाकोट में की गई एयर स्‍ट्राइक से पहले जैश तालिबान और हक्कानी गुटों के कमांडरो के साथ एक बैठक की थी। इस बैठक में ये फैसला लिया गया है कि जैश तालिबान के साथ मिलकर भारत और अफगानिस्तान में हमला करेगा।
- एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, 'जैश चीफ मसूद अजहर और तालिबानी आतंकियों के बीच 15 से 20 दिसंबर के दौरान पाकिस्तान में एक बैठक हुई थी, जिसमें जैश और तालिबान ने एक साथ मिलकर भारत पर आतंकी हमले की साजिश रची थी।
- खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान की ISI लगातार जैश, तालिबान और हक्कानी गुटों के साथ बैठक कर रही है, जिससे भारत को अफगानिस्तान में भी बड़ा नुकसान पहुंचाया जा सके। इनपुट के मुताबिक, तालिबान जैश के आतंकियों को बड़े हमले के लिए ट्रेनिंग देगा, जैसा की अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी आंतकी हमले करते हैं।

X
‘All are alive and all is well’: No damage done in strike, claims JeM
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना