पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Katra Update | Shri Mata Vaishno Devi Shrine Sehri Iftari To 500 Quarantined Muslims In Ramadan Amid Coronavirus In Katra

बेमिसाल:500 क्वारैंटाइन रोजेदारों के लिए रोज सेहरी और इफ्तार तैयार कर रहा माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड; सोमवार को मनाई जाएगी ईद

कटराएक वर्ष पहले
तस्वीर कटरा में माता वैष्णों श्राइन बोर्ड के आशीर्वाद भवन की है। यहां हर रोज 500 मुस्लिम रोजेदारों के लिए सहरी और इफ्तार तैयार की जाती है।
  • कटरा का आशीर्वाद भवन मार्च में क्वारैंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया था
  • रमजान के चलते बोर्ड ने रोजेदारों के मुताबिक खाना बनाने के शेड्यूल में बदलाव किया
  • शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा- ईद-उल-फितर सोमवार को मनाई जाएगी

मुस्लिम समुदाय के करीब 500 लोग कटरा के आशीर्वाद भवन में क्वारैंटाइन हैं। ज्यादातर रमजान के पवित्र महीने में रोजे रख रहे हैं। यहां उनके लिए सुबह सेहरी और शाम को इफ्तार की व्यवस्था माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का स्टाफ कर रहा है। आशीर्वाद भवन को मार्च में ही क्वारैंटाइन सेंटर बना दिया गया था।

इस बीच, दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा है कि शनिवार को चांद नहीं दिखा, इसके चलते ईद-उल-फितर रविवार को नहीं मनाई जाएगी। अब रविवार को चांद देखने के बाद ईद सोमवार को मनाई जाएगी।

उधर, श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने बताया, “हमें मालूम चला कि क्वारैंटाइन सेंटर में रहने वाले मुस्लिम रोजा रख रहे हैं। उन्हें अल सुबह और शाम भोजन की जरूरत होती है। इसलिए, हमने अपना शेड्यूल उनकी जरूरतों के मुताबिक बदल दिया। ईद पर भी उन्हें स्पेशल खाना देने की कोशिश कर रहे हैं। 

तस्वीर माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार की है। कुमार कहते हैं- ईद पर हम रोजेदारों के लिए स्पेशल डिश परोसने की तैयारी कर रहे हैं।
तस्वीर माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार की है। कुमार कहते हैं- ईद पर हम रोजेदारों के लिए स्पेशल डिश परोसने की तैयारी कर रहे हैं।

फिलहाल, बंद है वैष्णो देवी यात्रामहामारी फैलने के बाद मार्च में ही वैष्णो देवी यात्रा बंद कर दी गई थी। यह देश के प्रमुख तीर्थस्थानों में से एक है। सामान्य दिनों में हजारों भक्त माता के चरणों में शीश नवाने यहां आते हैं।जम्मू तक ट्रेन या फ्लाइट से पहुंचने के बाद ये लोग कटरा पहुंचते हैं। यहींं ऊपर मां वैष्णो का धाम है।

खबरें और भी हैं...