पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Harsh Winter Prompts J K Admin To Shift 34 Political Prisoners, Mehbooba\'s Daughter Claims Manhandling With Them

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महबूबा की बेटी का आरोप- पुलिस ने सज्जाद लोन समेत हिरासत में रखे गए तीन नेताओं को पीटा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शाह फैसल (बाएं) और सज्जाद लोन (दाएं) - Dainik Bhaskar
शाह फैसल (बाएं) और सज्जाद लोन (दाएं)
  • 5 अगस्त के बाद कई नेताओं को सेन्टॉर होटल में ठहराया गया था, रविवार को इन्हें गेस्ट हाउस भेजा गया
  • महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि पुलिस ने सज्जाद लोन, वहीद पारा और शाह फैसल के साथ मारपीट की
  • पुलिस ने इल्तिजा के आरोपों से इनकार किया, अफसरों ने कहा- लोन एमएलए हॉस्टल पहुंचने के बाद सीधे कमरे में गए

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए 34 नेताओं को कड़ी सर्दी की वजह से रविवार को श्रीनगर के होटल से सरकारी गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया गया। 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इन्हें हिरासत में लिया गया था। इन नेताओं में कश्मीर के पूर्व मंत्री और विधायक भी शामिल हैं। महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि पुलिस ने शिफ्टिंग के वक्त नेताओं के साथ मारपीट की। इल्तिजा ने कहा कि सज्जाद लोन, शाह फैसल और वाहीद पारा के साथ बदसलूकी की गई। हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया।
 
सज्जाद लोन की पार्टी का कहना है कि लोन को सिक्योरिटी चेकिंग के नाम पर पीटा गया। जबकि इल्तिजा ने कहा, “क्या इसी तरह आप चुने गए नेताओं के साथ बर्ताव करते हैं, उनकी बेइज्जती क्यों? यह वही वहीद पारा हैं, जिन्हें लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से तारीफ मिली थी। यह वही शाह फैसल हैं, जिन्होंने यूपीएससी टॉप किया था और जिन्हें कश्मीर का रोल मॉडल करार दिया जाता था। कभी इनकी सराहना की गई और अब इनकी बेइज्जती।\'\'
 

‘दूसरों की दुर्दशा का अंदाजा नहीं लगा सकते’
इल्तिजा ने आगे कहा, “सज्जाद लोने के साथ मारपीट की गई। उनकी नई जेल की खिड़कियां लकड़ी से बंद हैं। उन्हें हीटर नहीं दिए गए। अगर एक आदमी जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने अपना छोटा भाई बताया था, उसके साथ ऐसा व्यवहार हुआ, तो दूसरों की दुर्दशा का अंदाजा लगाया जा सकता है।”
 

नेताओं के होटल बिल पर 2.65 करोड़ रुपए खर्च
जिन नेताओं को हॉस्टल शिफ्ट किया गया है, उनमें नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस सहित दूसरे राजनीतिक दलों के लोग शामिल हैं। सभी राजनेताओं को भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) के सेंटॉर होटल में ठहराया गया था। उन पर अब तक 2.65 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं।
 

नेशनल कॉन्फ्रेंस की मांग- फारूक और उमर को संसद भेजें
इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने सरकार से मांग की है कि फारूक अब्दुल्ला को संसद सत्र में शामिल होने दिया जाए। फारूक और उमर अब्दुल्ला पिछले 100 दिनों से हिरासत में हैं। मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को हटाकर राज्य को 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला लिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser