• Hindi News
  • National
  • Ministry alerts the State regarding possibility of violence during counting of votes

लोकसभा चुनाव / गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट भेजा, वोटों की गिनती के दौरान हिंसा की आशंका



दिल्ली के अक्षरधाम पोलिंग बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी। दिल्ली के अक्षरधाम पोलिंग बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी।
X
दिल्ली के अक्षरधाम पोलिंग बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी।दिल्ली के अक्षरधाम पोलिंग बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी।

  • गृह मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं
  • उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को कहा था- ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो सड़कों पर खून बहेगा 

Dainik Bhaskar

May 22, 2019, 05:48 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी किया। राज्यों के प्रमुख सचिवों और डीजीपी को भेजे पत्र में मंत्रालय ने राज्यों में कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने का आदेश दिया है।

 

गृह मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। जहां पर वोटों की गिनती की जा रही है, उन जगहों की भी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था निश्चित की जाए। गृह मंत्रालय ने यह फैसला ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों और वोटों की गिनती के दौरान हिंसा की धमकियों के बीच लिया है।

 

पूर्व राजद नेता हथियार दिखाते हुए बोले- गोली चलाने के लिए आदेश का इंतजार

पटना में पूर्व राजद नेता रामचंद्र यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हथियार लहराए। उन्होंने राइफल उठाकर कहा- हम लोकतंत्र बचाने के लिए तैयार हैं। बस, महागठबंधन के नेता आदेश दें। हमें संविधान की रक्षा करनी है। मैं राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव से कहना चाहता हूं कि चिल्लाने से काम नहीं चलेगा। हमें हक नहीं मिल रहा है तो लड़ना होगा। मैं हक छीनने की तैयारी कर चुका हूं।

 

r

 

उपेंद्र कुशवाहा ने भी दी थी हिंसा की धमकी

महागठबंधन की मंगलवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपेंद्र कुशवाहा ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि मैं शासन और प्रशासन के लोगों से भी अलर्ट रहने की अपील करता हूं। जिस तरह गड़बड़ी करने की बात सामने आ रही है। अगर ऐसा होता है तो स्थिति खराब हो जाएगी। कुशवाहा ने कहा- लोगों में बहुत गुस्सा है। अगर ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो स्थिति खराब हो जाएगी। सड़कों पर खून बहेगा। मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि ऐसा कोई काम करने की सोच भी रहे हो तो बंद करें। ऐसी कोई कोशिश हुई तो महागठबंधन के लोग हथियार उठाने से पीछे नहीं रहेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना