• Hindi News
  • National
  • Eknath Shinde Vs Shiv Sena MLA; Nitin Deshmukh Wife Files Complaint Against Eknath Shinde

सियासी संकट में अब पुलिस की एंट्री:सूरत में मौजूद शिवसेना विधायक की पत्नी ने कहा- मेरे पति लापता; उनकी जान को खतरा

मुंबई2 महीने पहले

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच अकोला शिवसेना के एक विधायक नितिन देशमुख की पत्नी प्रांजलि देशमुख ने पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है। प्रांजलि ने शिकायत में कहा है कि उनके पति और शिंदे के बीच नोकझोंक हुई थी, जिसके बाद से ही नितिन गायब हैं और उनका फोन भी नहीं लग रहा है। इधर, संजय राउत ने कहा कि हमारे 9 विधायकों का अपहरण हुआ है। पुलिस सभी की जांच करे, क्योंकि उनके जान का खतरा है। राउत ने कहा- जल्द ही मुंबई पुलिस सूरत जाएगी और सभी विधायक वापस आएंगे।

नितिन की जान को खतरा, मोबाइल भी बंद
प्रांजलि ने शिकायत में कहा- उनके पति मंगलवार सुबह तक अकोला में अपने घर आने वाले थे। लेकिन सोमवार शाम से ही उनका फोन नहीं लग रहा है। हमने इसे लेकर पूर्व जिला परिषद सदस्य महादेव गवली से भी बात की, लेकिन उन्हें भी इसकी कोई जानकारी नहीं है। मेरे पति की जान को खतरा है।

संकट में उद्धव सरकार LIVE:30 विधायकों के साथ गुजरात गए शिंदे का पहला बयान- बालासाहब के शिवसैनिक हैं, सत्ता के लिए धोखा नहीं देंगे

नितिन देशमुख सूरत के अस्पताल में भर्ती
सूत्रों के मुताबिक सूरत के होटल में ठहरने के दौरान विधायक नितिन देशमुख को सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद होटल कर्मचारियों ने नितिन को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। देशमुख अकोला से शिवसेना विधायक हैं। 2019 में उन्होंने धैर्यवर्धन पुंडकर को 18 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

30 विधायकों के साथ सूरत की होटल में शिंदे
महाराष्ट्र सरकार के दिग्गज मंत्री एकनाथ शिंदे 15 शिवसेना, एक एनसीपी और 14 निर्दलीय विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में बैठे हैं। शिंदे के साथ उद्धव सरकार के 3 मंत्री भी शामिल हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के पास वर्तमान में 56 विधायक है।

महाराष्ट्र संकट का पास्ट, प्रेजेंट और फ्यूचर:ढाई साल पहले CM पद शिंदे के हाथ से निकला, अब बगावत क्यों? 8 सवालों में सब जानिए

शिंदे को शिवसेना ने नेता पद से हटाया
सियासी उठापटक के बीच शिवसेना ने एकनाथ शिंदे पर एक्शन लेते हुए उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। 2019 में विधानसभा चुनाव के बाद शिंदे को विधायक दल का नेता बनाया गया। सूत्रों के मुताबिक पार्टी शिंदे की शर्त के दवाब में नहीं आना चाहती है, इसलिए यह एक्शन लिया गया है।

खबरें और भी हैं...