--Advertisement--

रिव्यू / याहू की लिस्ट में मोदी लगातार दूसरे साल टॉप न्यूजमेकर, राहुल गांधी का दूसरा नंबर



Modi retains India top newsmaker tag on Yahoo 2018 Year in Review
X
Modi retains India top newsmaker tag on Yahoo 2018 Year in Review

  • पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा का तीसरा, मीटू के आरोप में फंसे एमजे अकबर का छठा नंबर
  • फाइनेंस न्यूजमेकर कैटेगरी में आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल टॉप पर रहे
  • इस साल कर्नाटक चुनाव सबसे ज्यादा सर्च किया गया, मेल सेलेब्रिटी में सलमान टॉप पर

Dainik Bhaskar

Dec 05, 2018, 07:27 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे साल याहू पर सबसे बड़े न्यूजमेकर रहे। दूसरा नंबर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का है। ट्रिपल तलाक पर फैसला देने वाले पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा तीसरे नंबर पर रहे। मंगलवार को जारी याहू ईयर इन रिव्यू लिस्ट 2018 में यह सामने आया।

मीटू के आरोप में फंसे एमजे अकबर का छठा नंबर

  1. याहू की ईयर इन रिव्यू लिस्ट में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या का चौथा नंबर है। पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी पांचवें नंबर पर रहा। यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर लिस्ट में छठे नंबर पर रहे। इन आरोपों की वजह से ही उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

  2. रणवीर-दीपिका बने कपल न्यूजमेकर

    कपल न्यूज मेकर्स में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने जगह बनाई। अंडर-2 ईयर कैटेगरी में सैफ अली खान के बेटे तैमूर ने लिस्ट में जगह बनाई। मलयाली फिल्मों की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वॉरियर भी लिस्ट में शामिल हुईं हैं। याहू का कहना है कि फिल्म ऑरू आदार लव में प्रिया का आंख मटकाने का स्टाइल इंटरनेट पर काफी चर्चा में रहा।

  3. टॉप-3 फेक न्यूज

     

    • क्या मोदी ने वास्तव में ओवैसी के पैर छुए। इस खबर के साथ फोटो शॉप की हुई तस्वीर वायरल हुई थी। 
    • मोदी ने 15 लाख रुपए महीने पर निजी मेकअप आर्टिस्ट को रखा। इस खबर के साथ मोदी की वह तस्वीर वायरल हुई जिसमें मैडम तुसाद म्यूजियम की ओर से उनकी नाप ली गई थी।   
    • तीसरे नंबर पर राहुल गांधी की तस्वीर रही, जिसमें वो स्टेज पर एक महिला का हाथ पकड़े हुए नजर आए।

  4. याहू के मुताबिक इस साल कर्नाटक इलेक्शन टॉपिक सबसे ज्यादा सर्च किया गया। आधार के सॉफ्टवेयर की पड़ताल से जुड़ा विषय सर्च में दूसरे नंबर पर रहा।

  5. फाइनेंस न्यूजमेकर कैटेगरी में आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल टॉप पर रहे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का दूसरा नंबर रहा। इस कैटेगरी की लिस्ट में अनिल अंबानी का नाम भी शामिल है।

  6. फीमेल सेलेब्रिटी में सनी लियोनी टॉप पर

    मेल सेलेब्रिटी में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सलमान खान सर्च किए गए। अमेरिकी सिंगर और प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस दूसरे नंबर पर हे। फीमेल सेलेब्रिटी में में सनी लियोनी टॉप पर रहीं।

  7. इंटरनेट यूजर की पसंद, वायरल स्टोरी-टॉपिक, न्यूजमेकर और ऑनलाइन ट्रेंड के आधार पर याहू ईयर इन रिव्यू लिस्ट तैयार करता है। इसमें यूजर की सर्च हैबिट्स, उनके रीडिंग सेलेक्शन और शेयरिंग की आदतों का ध्यान रखा जाता है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..