पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Modi Said These Elections Are Not Just For Changing Power, Free From Discrimination, Full Of Harmony, People Should Vote For The System

बंगाल चुनाव:माेदी ने कहा- ये चुनाव सिर्फ सत्ता बदलने के लिए नहीं; भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त व्यवस्था के लिए लोग वोट करें

नई दिल्ली/ कोलकाता2 महीने पहले

कोरोना से बिगड़ती स्थिति के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में वर्चुअल रैलियां की। इस दौरान PM ने मालदा, मुर्शिदाबाद, वीरभूम और कोलकाता के मतदाताओं को संबोधित किया।

मोदी ने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सभा की तैयारी की थी। लेकिन परिस्थितिवश मेरा बंगाल आना आज संभव नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल के ये चुनाव सिर्फ सत्ता बदलने के लिए नहीं हैं, बल्कि इन चुनावों में मैं एक आकांक्षी, एक आशावादी पश्चिम बंगाल को उभरते देख रहा हूं।

पश्चिम बंगाल पक्षपात से मुक्त शासन के लिए मतदान कर रहा है। लोगों को रोजगार के अवसरों की तलाश है। बीजेपी ने ऐसी सभी जरूरतों को पूरा करने का संकल्प लिया है। शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है।

पश्चिम बंगाल, आज एक ऐसे शासन के लिए लालायित है जहां सरकार का हर विभाग, अपना काम करे, अपना दायित्व निभाए। भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त, व्यवस्था के लिए पश्चिम बंगाल वोट दे रहा है।

ममता बनर्जी पर फिर बोला हमला
प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि TMC के शासन में घुसपैठ, तस्करी, अवैध कारोबार, हिंसा, तोलाबाजी, सिंडिकेट राज चल रहा है। ये बंगाल के विकास के घोर दुश्मन हैं।

कोरोना संक्रमण से बचाव की भी चर्चा की
वर्चुअल रैली के संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के चलते देश में पैदा हुए हालात की ओर भी वहां की जनता का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि टीके के दौरान भी, टीके के बाद भी, मास्क जरूरी है, पूरे चेहरे को मास्क से ढंकना जरूरी है। दवाई भी, कड़ाई भी, इस मंत्र को हमें याद रखना है।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह ही पश्चिम बंगाल में भी लोकतंत्र का गौरव हमारा पंचायत सिस्टम रहा है। गांव में पंचायतों को और शहरों में नगर निगमों और नगर पालिकाओं को उनकी लोकतांत्रिक शक्ति लौटाना हमारी प्राथमिकता रहेगी।

हाईलेवल मीटिंग को लेकर PM ने रद्द किया बंगाल दौरा
इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने गुरुवार को इन रैलियों को वर्चुअली करने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री को तीन हाई लेवल मीटिंग करनी थी, जिसे लेकर उन्होंने बंगाल जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया था।

बंगाल में दो फेज का चुनाव बाकी
बता दें कि बंगाल में छठवें चरण के लिए 22 अप्रैल, गुरुवार को मतदान हुआ। अब राज्य में 7वें और 8वें चरण की वोटिंग क्रमशः 26 और 29 अप्रैल को होगी। इसके बाद 2 मई को पांच चुनावी राज्यों असम, बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे।

राहुल रद्द कर चुके हैं रैलियां, ममता भी कर रहीं वर्चुअल रैली
बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी बंगाल रैलियां कैंसल कर दी थी। चार चरणों में राहुल गांधी की एक भी रैली नहीं हुई थी। पांचवें चरण में उनकी एकमात्र जनसभा उत्‍तर बंगाल के नक्‍सलबाड़ी में हुई थी। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी वर्चुअल रैलियां करने की घोषणा की। उन्होंने चुनाव आयोग के नए गाइडलाइन के बाद यह फैसला किया।

EC ने रोड शो और रैलियाें पर लगा रखा है प्रतिबंध
चुनावी कैंपेन के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर गुरुवार को इलेक्शन कमीशन (EC) ने गुरुवार को बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत रोड शो, पद यात्रा, साइकिल रैली या बाइक रैली पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही जन सभा में 500 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक लगा दी गई है।

इलेक्शन कमीशन ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए हमने गाइडलाइंस जारी की थीं, लेकिन ये देखने में आ रहा है कि राजनीतिक दल इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...