• Hindi News
  • National
  • Pm Narendra Modi Campaign MainBhiChowkidar: Says Who so ever Is Fighting Corruption is a Chowkidar
विज्ञापन

लोकसभा / मोदी ने शुरू की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम, कहा- भ्रष्टाचार-गंदगी से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 12:37 PM IST


Pm Narendra Modi Campaign MainBhiChowkidar: Says Who so ever Is Fighting Corruption is a Chowkidar
X
Pm Narendra Modi Campaign MainBhiChowkidar: Says Who so ever Is Fighting Corruption is a Chowkidar
  • comment

  • मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी किया वीडियो
  • राहुल गांधी रैलियों में कहते हैं- 'चौकीदार चोर है'
  • मोदी ने कहा- जो भी व्यक्ति भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, वह चौकीदार है

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट एक वीडियो जारी कर 'मैं भी चौकीदार' मुहिम की शुरुआत की। इस वीडियो में केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना, भ्रष्टाचार पर लगाम, हाईवे निर्माण और देश की सुरक्षा मजबूत करने का जिक्र किया गया है। वीडियो के आखिर में 31 मार्च को शाम 6 बजे मोदी से जुड़ने की अपील की गई है। मोदी ने कहा जो भी व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है, वह चौकीदार है।

 

 

 

 

'चौकीदार मजबूती के साथ खड़ा है'

  1. मोदी ने राहुल गांधी के 'चौकीदार चोर है' के आरोप पर जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट किया- आपका चौकीदार मजबूती के साथ खड़ा है और देश की सेवा में जुटा है। लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। ऐसा हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और समाज के दुश्मनों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। जो भी व्यक्ति भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा- मैं भी चौकीदार।

  2. मोदी पर राहुल लगाते रहे हैं आरोप

    रैलियों और रोड शो के दौरान राहुल गांधी अक्सर राफेल मामले का जिक्र करके लोगों को बता रहे हैं कि मोदी भ्रष्ट हैं। वह लोगों से नारा भी लगवाते हैं- ‘चौकीदार चोर है।’

  3. राहुल का 'चौकीदार चोर है' कहना कुछ लोगों को नागवार गुजरा है। हाल ही में महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा रक्षक यूनियन ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसा कहकर सारे चौकीदारों का अपमान किया है, लिहाजा उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

  4. यूनियन के प्रधान संदीप घुघे ने कहा कि पुलिस राहुल के खिलाफ केस दर्ज करे। उन्होंने सारे चौकीदारों का अपमान किया है। पुलिस कार्रवाई करेगी तो भविष्य में कांग्रेस अध्यक्ष उनके अपमान से बचेंगे।

  5. 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'

    फरवरी में लोकसभा के अंतिम सत्र में मोदी ने कहा था, ‘‘आपने कहा कि मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा है, बर्बाद कर रहा है। हमारे यहां कहावत है। उल्टा चोर चौकीदार को डांटे। मुझे लगता है कि इस पर विचार करने की आवश्यकता है। आपातकाल देश में कांग्रेस ने थोपा, लेकिन कहते हैं मोदी बर्बाद कर रहा है। सेना को अपमानित किया। सेनाध्यक्ष को गुंडा कहा और कहते हैं कि मोदी इंस्टीट्यूट बर्बाद कर रहा है। तख्तापलट की कहानियां गढ़ी जाती हैं। सेना की इज्जत पर इतना बड़ा बट्टा लगाया। ये जो आपने पाप किया है, भारत की सेना के सीने पर घाव लग रहा है। आज तक किसी ने ऐसा पाप नहीं किया केवल राजनीति के लिए। यह बुरा किया।’’

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन