• Hindi News
  • National
  • modi tsunami swayed all away loksabha election says congress leader salman khurshid

बयान / कांग्रेस नेता खुर्शीद बोले- चुनाव में मोदी की सुनामी ने सबकुछ बहा दिया, लेकिन हम जिंदा बच गए



modi tsunami swayed all away loksabha election says congress leader salman khurshid
X
modi tsunami swayed all away loksabha election says congress leader salman khurshid

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर कांग्रेस के दो पूर्व मंत्रियों ने प्रतिक्रिया दी
  • वीरप्पा मोइली ने कर्नाटक में हार के लिए मुख्यमंत्री और मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराया
  • मोइली ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के गांव में रुकने के अभियान की भी आलोचना की

Jun 22, 2019, 09:58 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कोे मिली हार पर शनिवार को पार्टी के दो बड़े नेताओं ने बयान दिए। पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सुनामी में सबकुछ बह गया, लेकिन हम बच गए। दूसरी ओर, एम वीरप्पा मोइली ने कर्नाटक में पार्टी की हार के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराया।

 

मोइली ने कुमारस्वामी के गांव-गांव जाकर रुकने के अभियान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को कैबिनेट मीटिंग बुलाकर हार पर चर्चा करनी चाहिए। राज्य में जेडीएस-कांग्रेस सरकार है और कुछ दिनों लगातार गठबंधन में दरार की खबरें आ रही हैं।

खुर्शीद फर्रूखाबाद से लोकसभा चुनाव हारे

  1. सलमान खुर्शीद ने कहा, ''आज हम यही जानते हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इतनी थी कि उसके सामने कोई खड़ा नहीं हो पाया। लेकिन एक अच्छी बात ये है कि इस सुनामी ने सबकुछ बहा दिया। हम लोग कम से कम जिंदा रहे और आपसे बात तो कर सकते हैं।''

  2. खुर्शीद उत्तरप्रदेश के फर्रूखाबाद से चुनाव मैदान में थे। उन्हें महज 55,258 वोट मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार मुकेश राजपूत को 569,880 वोटों के साथ जीत मिली थी। 2014 में भी लोकसभा चुनाव हार गए थे। वे शनिवार को जनता को धन्यवाद देने फर्रूखाबाद पहुंचे थे।

  3. हार पर चर्चा को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर नहीं: मोइली

    मोइली ने चिकबल्लापुरम में कहा कि कर्नाटक में हार के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मंत्री पद हासिल करने के बाद काम नहीं करना हार की सबसे बड़ी वजह है। उन्हें यह बात समझनी चाहिए और कैबिनेट मीटिंग बुलाकर हार पर चर्चा करें। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे इसे लेकर गंभीर हैं। 

  4. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को यादगिर जिले के गुरमिटकल में गांव में ठहरकर ‘ग्राम वास्तव्य 2.0’ अभियान शुरू किया। मुख्यमंत्री एक स्कूल में जमीन पर लगे बिस्तर में सोते नजर आए। वीरप्पा मोइली ने मुख्यमंत्री और मंत्रियों के अभियान को लेकर कहा कि उनके गांव जाकर रुकने से कुछ नहीं होगा।

  5. मोइली बोले- कुमारस्वामी के गांव-गांव जाने के कोई फायदा नहीं

    कुमारस्वामी ने उन रिपोर्ट्स को खारिज किया, जिसमें उन्हें गांवों में 5-स्टार सुविधाएं मिलने की बात कही जा रही थी। उन्होंने ने कहा कि मुझे होटल जैसी सुविधाएं नहीं चाहिए, सड़क पर सोने को तैयार हूं। मैं गांवों में बच्चों की मदद करूंगा। मैं यहां वॉल्वो (लग्जरी बस) से नहीं, बल्कि साधारण बस से आया हूं। भाजपा का आरोप है कि कुमारस्वामी के दौरे में जमकर खर्च किया जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना