• Hindi News
  • Sports
  • Mohammad Shami Will Not Be Able To Play On Bangladesh Tour Due To Injury, Suffered During T20 World Cup

चोट के कारण शमी टीम इंडिया से बाहर:बांग्लादेश में वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे, उमरान को मौका

नई दिल्ली2 महीने पहले

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। वे अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को होना है। शमी चोट की वजह से इसके लिए फिट नहीं है। शमी ऑस्ट्रेलिया में पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप से लौटने के बाद प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे।

शमी के बाहर होने के बाद उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। उमरान ने हाल ही में न्यूज़ीलैंड दौरे पर वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। तीन वनडे मैचों में उनके नाम तीन विकेट हैं। वनडे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश से दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। शमी टेस्ट टीम का भी हिस्सा थे। इस चोट के बाद वे टेस्ट खेल सकेंगे या नहीं, यह फिलहाल साफ नहीं है।

भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ीं
मोहम्मद शमी के चोटिल होने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे वनडे के साथ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। चोट की वजह से पहले ही भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हैं। वे टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इधर, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हैं।

टेस्ट में सैनी और मुकेश को टेस्ट में मिल सकता है मौका
मोहम्मद शमी के टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। नवदीप सैनी और मुकेश कुमार अभी बांग्लादेश में ही हैं। वह बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया ए के सदस्य हैं। दोनों ने बांग्लादेश की ए टीम के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। मुकेश ने तीन विकेट लिए हैं। वहीं नवदीप सैनी ने चार विकेट लिए हैं। मुकेश अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और सैनी भारत के लिए दो टेस्ट खेल चुके हैं। वहीं 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के हिस्सा थे।

बांग्लादेश में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।