पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Money Laundering Case Against Azam Khan By ED Updates

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आजम खान। -फाइल
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने आजम के खिलाफ अवैध कब्जे को लेकर मामले दर्ज किए थे
  • दो दिन पहले उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी, पुलिस ने कहा- 2500 चोरी की किताबे मिलीं
  • रामपुर में धारा 144 का उल्लंघन करने पर आजम के बेटे को 24 घंटे में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के खिलाफ गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत केस दर्ज किया। आजम उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और रामपुर के मौजूदा सांसद हैं। पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ सरकार ने उनके खिलाफ रामपुर में अवैध कब्जों को लेकर मामले दर्ज किए थे। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर भी पिछले दो दिन छापेमारी हुई थी। पुलिस के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के पुस्तकालय से 2500 चोरी की दुर्लभ किताबें जब्त की गई हैं।
 
उधर, रामपुर में धारा 144 तोड़ने पर आजम के विधायक बेटे अब्दुल्ला खान को गुरुवार को 24 घंटे में दूसरी बार गिरफ्तार कर लिया गया। बुधवार को पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई में बाधा डालने पर भी उन्हें पकड़ा गया, लेकिन बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया था। रामपुर में निषेधज्ञा लागू होने के बाद भी समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रशासन ने जिले की सीमाएं सील कर सपा नेताओं को रामपुर में घुसने से रोक दिया। एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि कांवड़ यात्रा और बकरीद के मद्देनजर रामपुर में धारा 144 लागू की गई है। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले किसी शख्त को बख्शा नहीं जाएगा।
 

आजम के बेटे ने कहा- प्रशासन से आर-पार की लड़ाई लडूंगा
आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्थापक और उनके बेटे अब्दुल्ला खान इसके सीईओ हैं। उत्तर प्रदेश की स्वार-टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने बुधवार को यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान सरकारी कार्य में बाधा डाली। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। इसके अलावा अब्दुल्ला के खिलाफ पासपोर्ट तैयार करवाने में धोखाधड़ी और झूठी जानकारियां देने को लेकर भी केस दर्ज है। अपने खिलाफ कार्रवाई को लेकर अब्दुल्ला ने कहा है कि वे अब प्रशासन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।
 


 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें