पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Money Laundering Case: Supreme Court Reserved Verdict On Chidambaram's Bail Plea

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में चिदंबरम की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को उनके घर से गिरफ्तार किया।
  • एसजी तुषार मेहता ने कहा- चिदंबरम के पास हिरासत में रहने के बावजूद गवाहों को प्रभावित करने की क्षमता
  • चिदंबरम के खिलाफ गवाहों को प्रभावित करने या सबूतों के साथ छेड़छाड़ का कोई सबूत नहीं : कपिल सिब्बल

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को मामले से संबंधित संबंधित सभी दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में पेश करने को कहा, जिन्हें जांच एजेंसी आधिकारिक तौर पर अदालत के सामने रखना चाहती है।


सुप्रीम कोर्ट में ईडी की पैरवी कर रहे सॉलिसिटर जनरल (एसजी) तुषार मेहता ने कहा कि चिदंबरम हिरासत में रहने के बावजूद, केस से संबंधित अहम गवाहों को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। इस पर चिदंबरम की तरफ से पेश वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि उनके पक्षकार के खिलाफ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ऐसा कोई सबूत नहीं है, जो यह साबित करता हो कि उन्होंने किसी गवाह को प्रभावित किया हो या सबूतों के साथ छेड़छाड़ की हो।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा
दोनों पक्षों की तरफ से दलीले सुनने के बाद, जस्टिस आर भानुमति की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया। सुप्रीम कोर्ट चिदंबरम की उस अपील पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्होंने अपनी जमानत रद्द करने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी।

चिदंबरम के खिलाफ ईडी और सीबीआई के 2 केस
चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया घोटाले में मुख्य भूमिका निभाने का आरोप है। ईडी और सीबीआई अलग-अलग मामलों में उनके खिलाफ जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को उन्हें भ्रष्टाचार मामले में जमानत दे दी थी। ईडी केस में जमानत ने मिल पाने के चलते वे तिहाड़ जेल में बंद हैं। चिदंबरम को 21 अगस्त को सीबीआई ने उनके घर से गिरफ्तार किया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें