मानसून / दिल्लीवासियों को 16 जुलाई को मिल सकती है गर्मी से राहत, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी



imd predicts rainfall thunderstorms in parts of up today
X
imd predicts rainfall thunderstorms in parts of up today

  • दिल्ली में तापमान 38 डिग्री पहुंचा, एक दिन बाद बारिश का अनुमान
  • अगले 24 घंटों में राजस्थान और हरियाणा में धूल भरी आंधी के आसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 08:17 PM IST

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में दो दिन हुई भारी बारिश के बाद मानसून की सक्रियता में कुछ कमी आई है। प्रदेश के कई हिस्सों में उमस भरी गर्मी शुरू हो गई है। लेकिन यह उमस ज्यादा दिन नहीं रहेगी, क्योंकि मौसम विभाग ने कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं राजस्थान और हरियाणा में अगले 24 घंटों में धूल भरी आंधी के आसार हैं।

दिल्ली-एनसीआर में 16 जुलाई को बारिश का अनुमान

  1. स्काईमेट वेदर के मुताबिक दिल्ली में अभी आज और कल बारिश की उम्मीद नहीं है, लेकिन मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल सकता है। इसके बाद अगले तीन दिनों तक ठंडक रहने का अनुमान है।

  2. अगले 24 घंटों में राजस्थान और हरियाणा में धूल भरी आंधी और गरज के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों सहित सिक्किम, उत्तराखंड और बिहार में भारी बारिश के साथ भूस्खलन की स्थिति बन सकती है।

  3. हिमालय के तराई भागों से लेकर पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिणी कोंकण में गरज के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान है। जम्मू कश्मीर, दक्षिणी छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और ओडिशा के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

  4. स्काईमेट वेदर के मुताबिक मंगलवार को तटीय कर्नाटक के अधिकांश स्थानों, उत्तर और दक्षिण कर्नाटक में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। बेंगलुरु में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश की संभावना है।

  5. त्रिपुरा में भारी बारिश ने सार्वजनिक जीवन को प्रभावित किया है। अगरतला के अधिकांश भागों में पानी भर गया है। जिला प्रशासन ने अगरतला और उसके आसपास लगभग 30 राहत शिविर खोले हैं और अब तक एक हजार से अधिक लोगों को निकाला गया है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

COMMENT