मौसम / पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत 13 राज्यों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट



राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में सेना ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में सेना ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।
Monsoon rains and flood updates india 15 sep
X
राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में सेना ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।राजस्थान के कोटा और झालावाड़ में सेना ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।
Monsoon rains and flood updates india 15 sep

  • मानसूनी सिस्टम 16 सितंबर के बाद उत्तर की ओर शिफ्ट होगा, मप्र को बारिश से राहत की उम्मीद
  • अगले 3 दिन तमिलनाडु, कर्नाटक समेत दक्षिणी और पूर्वोत्तरी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
  • पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में बारिश, नीमच और प्रतापगढ़ जिले में बाढ़ के हालात हैं

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 06:55 PM IST

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग ने पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत 13 राज्यों में दो दिन (15 और 16 सितंबर) भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। मध्य प्रदेश के नीमच और राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में बाढ़ जैसे हालात हैं।

 

दूसरी ओर, भोपाल में खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के चलते राजाभोज एयरपोर्ट पर तीन घंटे तक उड़ानें ठप रहीं। हज यात्रियों की फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट करना पड़ा।

 

आगे क्या: 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश के आसार
15 सितंबर- 
पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल (हिमालयन रेंज), तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, मेघालय, असम, सिक्किम, अंडमान-निकोबार के कुछ हिस्से में भारी बारिश हो सकती है।
16 सितंबर- पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल (हिमालयन रेंज), तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, असम, सिक्किम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान-निकोबार में भारी बारिश की आशंका है। 
17 सितंबर- पूर्वी उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र (विदर्भ), छत्तीसगढ़, बिहार, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, असम, मेघालय, अंडमान-निकोबार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

 

पिछले 24 घंटे में भारी बारिश वाले स्थान
 

स्थान बारिश का आंकड़ा ( मिलीमीटर में)
हट बे, अंडमान 40
महाबलेश्वर, महाराष्ट्र 30
नासिक, महाराष्ट्र 30
धर्मशाला, हिमाचल 20
इंदौर, मध्य प्रदेश 20
शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश 20
कानपुर, उत्तर प्रदेश 10
कोटा, राजस्थान 10
वेल्लोर, तमिलनाडु 10
जलपाईगुड़ी, प. बंगाल 10

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना