• Hindi News
  • National
  • MPs in different dresses arrived in Parliament for the first session of 17th Lok Sabha in New delhi

फोटो स्टोरी / सदन में पहले दिन था उत्सव जैसा माहौल, पारंपरिक वेशभूषा में पहुंचे सांसद



17वीं लोकसभा का सोमवार को पहला दिन था। बिहार से सांसद गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली पोशाक पहन रखी थी। वे मिथिला को देशभर में पहचान दिलाना चाहते हैं। 17वीं लोकसभा का सोमवार को पहला दिन था। बिहार से सांसद गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली पोशाक पहन रखी थी। वे मिथिला को देशभर में पहचान दिलाना चाहते हैं।
मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा भी ट्रेडिशनल पोशाक में पहुंचे। मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा भी ट्रेडिशनल पोशाक में पहुंचे।
बेंगलुरू साउथ से सांसद तेजस्वी सूर्या धोती, शर्ट और उत्तरीय पहनकर पहुंचे। बेंगलुरू साउथ से सांसद तेजस्वी सूर्या धोती, शर्ट और उत्तरीय पहनकर पहुंचे।
शिवसेना के सांसद धैर्यशील माने पत्नी के साथ मराठी पगड़ी पहने दिखे। शिवसेना के सांसद धैर्यशील माने पत्नी के साथ मराठी पगड़ी पहने दिखे।
प. बंगाल से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक पगड़ी पहनकर पहुंचे। प. बंगाल से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक पगड़ी पहनकर पहुंचे।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई।
X
17वीं लोकसभा का सोमवार को पहला दिन था। बिहार से सांसद गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली पोशाक पहन रखी थी। वे मिथिला को देशभर में पहचान दिलाना चाहते हैं।17वीं लोकसभा का सोमवार को पहला दिन था। बिहार से सांसद गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली पोशाक पहन रखी थी। वे मिथिला को देशभर में पहचान दिलाना चाहते हैं।
मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा भी ट्रेडिशनल पोशाक में पहुंचे।मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा भी ट्रेडिशनल पोशाक में पहुंचे।
बेंगलुरू साउथ से सांसद तेजस्वी सूर्या धोती, शर्ट और उत्तरीय पहनकर पहुंचे।बेंगलुरू साउथ से सांसद तेजस्वी सूर्या धोती, शर्ट और उत्तरीय पहनकर पहुंचे।
शिवसेना के सांसद धैर्यशील माने पत्नी के साथ मराठी पगड़ी पहने दिखे।शिवसेना के सांसद धैर्यशील माने पत्नी के साथ मराठी पगड़ी पहने दिखे।
प. बंगाल से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक पगड़ी पहनकर पहुंचे।प. बंगाल से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक पगड़ी पहनकर पहुंचे।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई।कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई।

  • 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हो गया, यह 26 जुलाई तक चलेगा
  • पहले दिन नई लोकसभा के 313 सदस्यों ने शपथ ली, बाकी सदस्य मंगलवार को शपथ लेंगे
  • पहले दिन भाजपा के कुछ सांसद पारंपरिक पोशाक पहनकर पहुंचे, बोले- अपनी वेशभूषा को पहचान दिलाना चाहते हैं

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2019, 08:03 AM IST

नई दिल्ली. 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में उत्सव जैसा माहौल नजर आया। कई सांसद अपनी पारंपरिक वेशभूषा के कारण आकर्षण का केंद्र रहे। पहली बार लोकसभा पहुंचीं फिल्मी हस्तियों पर भी नेताओं की नजरें टिकी रहीं। सदन के पहले दिन सत्तापक्ष के कई सदस्य भगवामय दिखे। वहीं, बिहार से भाजपा के दो सदस्य गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव मैथिली पोशाक पहनकर आए।

 

गोपालजी ठाकुर ने मिथिला की पहचान पीले रंग की धोती, कुर्ता और जैकेट पहन रखा था। उनके सिर पर मिथिला के सम्मान का प्रतीक पाग और गले में गमछा था। दोनों पर मिथिला पेंटिंग बनी थी। असम के ज्यादातर सदस्यों ने असमी गमछा ओढ़ रखा था। वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने उत्तरीय डाल रखा था। इन पर पार्टी के मुखिया जगनमोहन रेड्डी की तस्वीर थी। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल राजस्थानी पगड़ी पहने हुए थे। भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर हमेशा की तरह भगवा में दिखीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना