• Hindi News
  • National
  • Multiple explosions after a mini truck full of LPG cylinders overturned in Surat updates

सूरत / रसोई गैस ले जा रहे ट्रक में आग: सिलेंडरों में 27 धमाके हुए, चपेट में आई स्कूल बस में सवार 26 बच्चे बचाए गए

सूरत में ओलपाड रोड पर कई सिलेंडर ब्लास्ट हुए।
X

  • घटना ओलपाड रोड पर सुबह साढ़े 6 बजे हुई, दमकल की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया
  • स्कूल बस डिवाइडर के दूसरी ओर से गुजर रही थी, तभी ट्रक में लदे सिलेंडरों में धमाके शुरू हुए

दैनिक भास्कर

Jan 09, 2020, 08:36 PM IST

सूरत. गुजरात के सूरत में एलपीजी सिलेंडर लेकर जा रहा मिनी ट्रक गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे आगे चल रहे दूसरे ट्रक से टकरा गया। इसके बाद मिनी ट्रक में आग लग गई और एक-एक कर 27 सिलेंडर ब्लास्ट हुए। घटना ओलपाड रोड पर हुई। इस दौरान डिवाइडर की दूसरी ओर से गुजर रही स्कूल बस, ऑटो समेत तीन वाहन धमाके की चपेट में आ गए। बस में 26 बच्चे मौजूद थे, जिन्हें बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने साहस और सूझबूझ दिखाते हुए समय रहते सुरक्षित निकाल लिया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल की बस सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। हादसे के बाद दमकल की 10 गाड़ियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान रोड पर यातायात बाधित रहा। धमाकों की आवाज 4 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। धमाकों के दौरान कुछ सिलेंडर हवा में कई फीट तक उछले। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पहले गैस सिलेंडर से भरे ट्रक के केबिन में आग लगी। फिर यह अनियंत्रित होकर आगे चल रहे सीमेंट से भरे दूसरे ट्रक से टकरा गया। इसके बाद सिलेंडरों में धमाके शुरू हुए।

इलाके में गैस रिफलिंग के अवैध कारोबार का शक
घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। बताया जा रहा है इस इलाके में गैस रिफलिंग का अवैध कारोबार चल रहा है। आशंका है कि एलपीजी सिलेंडर से गैस निकालने के दौरान लिकेज रह गया होगा। आग की वजह भी यही हो सकती है। पुलिस ट्रक के ड्राइवर-कंडक्टर की तलाश कर रही है, ताकि उनसे पूछताछ की जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना