पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Bajrang Dal; Rinku Sharma Murder Case Update | Bajrang Dal Activist Worker Killed For Chanting Jai Shri Ram Slogans In Delhi Mangolpuri

दिल्ली में युवक की हत्या:परिवार का आरोप- जय श्रीराम कहने पर मर्डर किया गया, पुलिस ने कहा- यह सांप्रदायिक मामला नहीं

दिल्ली6 महीने पहले
मृतक का नाम रिंकू शर्मा था। उसकी उम्र 25 साल थी। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार को एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। अब इस मामले में अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। मां का आरोप है कि उनका बेटा मोहल्ले में जय श्रीराम का नारा लगाता था, इसलिए उसका कत्ल किया गया। वहीं, पुलिस का दावा है कि मृतक और आरोपी दोस्त थे। उनका बर्थडे पार्टी में झगड़ा हुआ था। वारदात को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

मृतक का नाम रिंकू शर्मा है। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। रिंकू के परिवार का यह भी दावा है कि इससे पहले रिंकू ने पिछले साल 5 अगस्त को इलाके में श्रीराम रैली निकाली थी। तब भी आरोपियों की तरफ से ऐतराज जताया गया था।

चार आरोपी गिरफ्तार किए गए
पुलिस का कहना है कि रिंकू अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गया था। वहां दोस्तों से उसका झगड़ा हो गया। घर लौटते समय चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी गई। आउटर दिल्ली पुलिस DCP ए कोन का कहना है कि सभी लोग एक ही इलाके के रहने वाले हैं और एक दूसरे को जानते हैं। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम हैं।

वारदात सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही
इस वारदात को सांप्रदायिक रंग दिए जाने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है। सोशल मीडिया पर #JusticeForRinkuSharma #HindusLivesMatter ट्रेंड कर रहा है। एक्ट्रेस कंगना रनोट ने एक यूजर के पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए लिखा, ‘सॉरी, हम नाकाम हुए।’

कंगना ने एक दूसरे पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘इस पिता के दर्द को महसूस करो और अपने बच्चों या फैमिली मेंबर्स के बारे में सोचो। एक और दिन, एक और हिंदू की सिर्फ जय श्रीराम कहने पर लिंचिंग की गई।’

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा- पहले भी हुईं ऐसी ही वारदात
दिल्ली से भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। जिसमें वे कह रहे हैं कि अगर रिंकू का नाम रेहान होता तो उसकी हत्या देश की सबसे बड़ी खबर होती। हर नेता उसके दरवाजे पर होता। रिंकू शर्मा जी की हत्या दिल्ली में ऐसा पहला अपराध नहीं है। अंकित सक्सेना, ध्रुव त्यागी, डॉ नारंग, राहुल, अंकित शर्मा सब को ऐसे ही तो मारा गया।

AAP ने सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की
इस घटना पर आम आदमी पार्टी (AAP) का बयान भी आया है। इसमें कहा गया कि जिन्होंने भी यह किया है, उन्हें सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए। जेल में डालना चाहिए। कड़ी कानूनी धाराओं के तहत कार्रवाई होना चाहिए। साथ ही पार्टी ने इस मामले को सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...