• Hindi News
  • National
  • Murshidabad Triple Murder; Murshidabad West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar News: Governor Jagdeep Dhankhar On West Ben

बंगाल / संघ कार्यकर्ता की परिवार समेत हत्या लोकतांत्रिक व्यवस्था पर धब्बा: राज्यपाल; विहिप ने राष्ट्रपति शासन की मांग की



परिवार के साथ संघ कार्यकर्ता प्रकाश पॉल। (फाइल फोटो) परिवार के साथ संघ कार्यकर्ता प्रकाश पॉल। (फाइल फोटो)
प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़। (फाइल फोटो) प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़। (फाइल फोटो)
X
परिवार के साथ संघ कार्यकर्ता प्रकाश पॉल। (फाइल फोटो)परिवार के साथ संघ कार्यकर्ता प्रकाश पॉल। (फाइल फोटो)
प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़। (फाइल फोटो)प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़। (फाइल फोटो)

  • बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- घटना शर्मसार करने वाली, राज्य सरकार ने प्रतिक्रिया तक नहीं दी
  • राज्यपाल ने कहा- तिहरे हत्याकांड में अधिकारियों से अपडेट मांगा, उम्मीद है इसकी निष्पक्ष जांच होगी
  • मुर्शिदाबाद में 8 अक्टूबर को संघ से जुड़े शिक्षक, उनकी गर्भवती पत्नी और बेटे के शव घर में खून से लथपथ मिले थे

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 01:22 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता की परिवार समेत हत्या को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस जघन्य हत्याकांड में राज्य की कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति नजर आती है। इससे पहले विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। वहीं, घटना के विरोध में भाजपा और आरएसएस ने प्रदर्शन किया।

 

राज्यपाल ने कहा कि घटना से बेहद दुखी हूं। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था पर धब्बा है। एक शिक्षक, उनकी गर्भवती पत्नी और बेटे की नृशंस हत्या कर दी गई। लेकिन तृणमूल सरकार की ओर से मानवता को शर्मशार करने वाली इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मैंने इस मामले में अधिकारियों से हालात को लेकर अपडेट मांगा है। उम्मीद है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

 

मंगलवार को तीनों के शव खून से लथपथ घर में मिले थे

संघ कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पॉल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और छह वर्षीय बेटे अंगन के शव मंगलवार को जियागंज इलाके में स्थित उनके घर में खून से लथपथ मिले थे। हमलावरों ने तीनों पर धारदार हथियार से हमला किया था। पुलिस संपत्ति विवाद समेत अन्य पहलुओं को लेकर मामले की जांच कर रही है।

 

'सरकार बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने पर विचार करे'

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मुर्शिदाबाद में कहा कि केंद्र को सोचना चाहिए कि बंगाल संविधान के अनुसार चलेगा या राज्य में राष्ट्रपति लागू करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि महिला और बच्चे के साथ किसी की क्या दुश्मनी हो सकती है। यहां स्थिति ऐसी है कि केंद्रीय मंत्री के साथ भी गुंडागर्दी होती है। दूसरी ओर, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी आपके राज में ये क्या हो रहा है? राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी मुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिखकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना