--Advertisement--

मिसाल: 9th क्लास में पढ़ने वाले इस मुस्लिम छात्र ने जीता भागवत गीता क्विज, कहा- धर्म के नाम पर लड़ने वाले पसंद नहीं

मुस्लिम लड़के ने क्विज के बाद, ये बात कहकर दिल भी जीता

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 10:12 AM IST
muslim student sheikh mohiuddin wins quiz on bhagavad gita

नेशनल डेस्क/ बेंगलुरु: कर्नाटक में सर्व धर्म सदभाव की एक नई मिसाल देखने को मिली है, यहां इस्कॉन के ऑर्गनाइज भागवत गीता पर क्विज प्रतियोगिता में एक मुस्लिम लड़के ने पहला पुरस्कार जीता है। प्राइज जीतने वाले छात्र का नाम शेख मोहिउद्दीन है, अवॉर्ड जीतने के बाद अवॉर्ड जीतने वाले छात्र का कहना है कि 'धर्म के नाम पर लड़ने वाले लोग मुझे पसंद नहीं हैं।'

ज्ञान के सागर हैं धार्मिक ग्रंथ
शेख मोहिउद्दीन का कहना है कि- 'हमारे धार्मिक ग्रंथ ज्ञान के सागर हैं और इनका अध्ययन कर कोई भी व्यक्ति जीवन के सही रास्ते पर चल सकता है।' छात्र ने यह भी कहा कि 'हमें धर्म, जाति और सामाजिक प्रतिष्ठा के आधार पर किसी से भी भेदभाव नहीं करना चाहिेए।' छात्र के टीचर का कहना है कि शेख मोहिउद्दीन ने स्कूलों के स्तर पर अनेक प्राइज जीते हैं, लेकिन ये प्राइज जीतना उसके लिए बेहद खास है, वहीं प्रिंसिपल भी अपने छात्र की इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं। प्रिंसिपल ने कहा कि एक मुस्लिम छात्र का भागवत गीता पर हुए क्विज में फर्स्ट पुरस्कार जीतना हमारे लिए बेहद खास है।

क्विज में पूछे गए थे भागवत गीता
क्विज में भागवत गीता से जुड़े हुए सवाल जैसे भगवान कृष्ण की जीवनी, उनके दिए उपदेश के बारे में सवाल पूछे गए थे। जिनके शेख मोहिउद्दीन ने सटीक जवाब दिए।

X
muslim student sheikh mohiuddin wins quiz on bhagavad gita
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..