पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Cabinet Meeting Today Update | Coronavirus Situation And COVID Vaccination Economy

कैबिनेट मीटिंग:प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल के साथ चिंतन शिविर किया, मंत्रियों को दी सादगी को अपनाने की नसीहत

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में करीब दो घंटे तक मीटिंग की। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में करीब दो घंटे तक मीटिंग की।

राष्ट्रपति भवन में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक को चिंतन शिविर का नाम दिया गया। यह मीटिंग राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में हुई। आमतौर पर मंत्रिमंडल की बैठक राष्ट्रपति भवन में आयोजित नहीं होती है। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों को सादगी अपनाने की नसीहत दी है। मोदी ने कहा- सादा जीवन ही सबसे बेहतर है।

प्रधानमंत्री ने महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया
इससे पहले मंगलवार को ही पीएम मोदी ने अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के नोड और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री योगी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश का काफी विकास हुआ है। यहां देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक आ रहे हैं।

ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। केंद्र और प्रदेश की योगी सरकार मिलकर लोगों को यही सुविधाएं देने का काम कर रही है। आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है।

पीएम ने अलीगढ़ के ताले की तारीफ की
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कल तक जो अलीगढ़ लोगों के घरों की सुरक्षा करता था, आज वही अलीगढ़ हिंदुस्तान की सरहदों की रक्षा करेगा। यहां रक्षा उत्पाद बनेंगे। अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, ड्रोन, एयरोस्पेस, मेटल कॉम्पोनेंट्स, डिफेंस पैकेजिंग जैसे उत्पाद बन सकेंगे। इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं।

100 करोड़ से ज्यादा के निवेश होंगे। ये बदलाव अलीगढ़ और आस-पास के क्षेत्र को एक नई पहचान देगा। मोदी ने कहा, डिफेंस इंडस्ट्री के जरिए यहां के मौजूदा व्यापारियों और MSME को भी फायदा मिलेगा। गरीबों के लिए ये काफी बेहतर अवसर होगा।

खबरें और भी हैं...