पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Meeting Update; Coronavirus Vaccine News | PM Modi To Meet Vaccine Manufacturers As Vaccine For All Above 18 Starting May 1

वैक्सीन पर अहम बैठक:PM मोदी की फार्मा कंपनियों के साथ मीटिंग शुरू, कोरोना के टीके का प्रोडक्शन बढ़ाने पर चर्चा हो सकती है

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अदार पूनावाला समेत सभी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं। - Dainik Bhaskar
मीटिंग में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अदार पूनावाला समेत सभी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीन निर्माताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इसमें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अदार पूनावाला समेत सभी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं। इससे पहले मोदी ने फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री के प्रमुखों के साथ सोमवार को बातचीत की थी। PM मोदी ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में दवा क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना भी की।

फार्मेसी ऑफ वर्ल्ड बना भारत : मोदी
उन्होंने कहा कि यह दवा उद्योग के प्रयासों का परिणाम है कि आज भारत को फार्मेसी ऑफ वर्ल्ड के रूप में पहचाना जाता है। महामारी के दौरान दुनियाभर में हमने 150 से ज्यादा देशों में आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराईं। बड़ी से बड़ी चुनौतियों के बावजूद भारतीय दवा उद्योग ने निर्यात में 18% की वृद्धि दर्ज की है, जो इसकी क्षमता को दर्शाता है।

मोदी ने डॉक्टरों से भी बात की थी
इससे पहले सोमवार को वर्चुअल मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्टरों की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि पिछले साल इसी समय हमारे डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और देश की रणनीति ने कोरोना पर काबू पाया था। अब देश संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में सभी डॉक्टर और फ्रंटलाइन वर्कर्स पूरी ताकत से इसका मुकाबला करने में जुटे हैं। वे लाखों लोगों की जान बचा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...