• Hindi News
  • National
  • Article 370 Jammu Kashmir | Narendra Modi Praises Ladakh Jamyang Tsering Namgyal Speech In Lok Sabha On 370 Article 35A

लोकसभा / लद्दाख के सांसद ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है; प्रधानमंत्री ने कहा- बेहतरीन भाषण, जरूर सुनना चाहिए



Article 370 Jammu Kashmir | Narendra Modi Praises Ladakh Jamyang Tsering Namgyal Speech In Lok Sabha On 370 Article 35A
X
Article 370 Jammu Kashmir | Narendra Modi Praises Ladakh Jamyang Tsering Namgyal Speech In Lok Sabha On 370 Article 35A

  • सांसद जामयांग शेरिंग ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर बिल पर चर्चा में यूपीए पर निशाना साधा
  • सांसद शेरिंग ने कहा- धारा 370 और कांग्रेस की वजह से लद्दाख का विकास नहीं हो पाया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने सांसद शेरिंग के भाषण का वीडियो शेयर किया, कहा- यह जरूर सुना जाना चाहिए

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2019, 06:54 PM IST

श्रीनगर. सरकार ने मंगलवार को संसद में जम्मू-कश्मीर बिल पर चर्चा की। इस दौरान लद्दाख सांसद जामयांग शेरिंग के भाषण का वीडियो प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने लिखा- इसे जरूर सुना जाना चाहिए। मोदी ने ट्वीट किया- मेरे युवा साथी और सांसद शेरिंग ने लोकसभा में बेहतरीन भाषण दिया। उन्होंने लद्दाख के भाई-बहनों की उम्मीदों को सभी के सामने रखा।

 

सांसद जामयांग शेरिंग ने कहा-  70 साल तक कांग्रेस-पीडीपी-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लद्दाख को अपनाया नहीं और आज वहां की बात कर रहे हैं। ये लोग लद्दाख को जानते तक नहीं हैं। केवल किताबें पढ़कर बोल रहे हैं। आज भारत के इतिहास में वो दिन है, जो गलती जवाहर लाल नेहरू ने की, उसका सुधार हो रहा है।

 

आपने लद्दाख की बात नहीं सुनी: सांसद शेरिंग

सांसद शेरिंग ने कहा- हम शुरू से हिंदुस्तान का अटूट अंग बनना चाहते थे। हमने तब भी कहा था कि लद्दाख को कश्मीर के साथ मत रखिए। धारा 370 और कांग्रेस की वजह से लद्दाख का विकास नहीं हुआ। लद्दाख में एक भी एजुकेशन इंस्टीट्यूट नहीं है। आप लोगों ने आज तक लद्दाख की बात नहीं सुनी।

 

करगिल बंद नहीं है: सांसद शेरिंग

सांसद शेरिंग ने कहा- केंद्र शासित प्रदेश बनाना हमारे घोषणापत्र का हिस्सा था, इसलिए लोगों ने हमें वोट दिया था। मोदी है तो मुमकिन हैं। आज करगिल बंद नहीं है। ये लोग सिर्फ एक सड़क को करगिल समझते हैं। वहां इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है। जो लोग ऐसी बात कर रहे हैं, उन्हें करगिल के बारे में कुछ पता ही नहीं है।  

 

प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद: सांसद शेरिंग

सांसद शेरिंग ने कहा- जो लोग कश्मीर की समस्या को लेकर हंगामा कर रहे हैं। दरअसल वे दो परिवार ही इस समस्या का हिस्सा हैं। वे नशे में हैं। आज भी समझते हैं कि कश्मीर तो मेरे बाप की जगह हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह को लद्दाख के लोगों की ओर से धन्यवाद देना चाहता हूं। इतिहास में पहली बार उनकी आवाज को सुना जा रहा है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना