• Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Telangana | CM K Chandrashekhar Rao Doesn't Receive PM Modi

तेलंगाना दौरे पर PM मोदी:दूसरी बार रिसीव करने नहीं पहुंचे CM चंद्रशेखर राव, फरवरी में भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे थे

हैदराबाद/बेंगलुरु4 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) के 20 साल पूरे होने के मौके पर गुरुवार को हैदराबाद पहुंचे। इस दौरान उनकी अगवानी के लिए तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव मौजूद नहीं थे। राव पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक PM को रिसीव करने की जिम्मेदारी तेलंगाना के एक कैबिनेट मंत्री को दी गई। हालांकि इस बाबत राज्य सरकार ने कोई भी आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया।

पिछली बार खराब स्वास्थ्य की वजह से नहीं मिले

बेंगलुरु में पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव।
बेंगलुरु में पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव।

PM मोदी फरवरी में बसंत पंचमी के मौके पर हैदराबाद पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने वैष्णव संत रामानुजाचार्य स्वामी की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी' देश को समर्पित किया था। उस दौरान भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए CM राव ने प्रधानमंत्री से मुलाकात नहीं की थी।

चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामाराव ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से CM राव को अगवानी न करने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि केंद्र सरकार ने रामाराव के आरोपों से इनकार किया है।

राव बोले- देश की राजनीति में बदलाव होगा

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक करते तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव।
पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक करते तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव।

CM राव ने बेंगलुरु में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सीनियर नेताओं, मंत्रियों और जेडीएस नेताओं के साथ राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की। राव ने कहा कि हमने देश और कर्नाटक की राजनीति पर बात की। नेशनल पॉलिटिक्स में बदलाव होने जा रहा है और इसे कोई नहीं रोक सकता।

देश में आदिवासी, किसान और गरीब खुश नहीं है। हमसे कम GDP वाला चाइना आज 16 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बन गया है, जबकि हमारे देश में आज 5 ट्रिलियन डॉलर का सपना दिखाया जा रहा है।

भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान
राव ने पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से दिल्ली में मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई पर चर्चा की। उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ अलग-अलग कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

बेंगलुरु से राव सीधे महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि और शिरडी जाएंगे। 29 मई को महाराष्ट्र से लौटने के बाद उनके बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा करने की संभावना है।