• Hindi News
  • National
  • Ravindra Jadeja Sister Vs Wife; Gujarat Election Campaign | Naynaba Jadeja Rivaba Jadeja

नयनाबा ने चुनाव आयोग से की भाभी रीवाबा की शिकायत:आरोप- बच्चों से करवा रहीं चुनाव प्रचार

14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो जामनगर में वार्ड नंबर 8 में प्रचार के दौरान की है। जहां बच्चे भी नजर आ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
यह फोटो जामनगर में वार्ड नंबर 8 में प्रचार के दौरान की है। जहां बच्चे भी नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस नेता नयनाबा जडेजा ने गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए बच्चों का इस्तेमाल करने पर अपनी भाभी रीवाबा जडेजा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। नयनाबा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और उसमें कहा, "रीवाबा सहानुभूति हासिल करने के लिए बच्चों से चुनाव प्रचार करवा रही है। एक तरह से ये बाल श्रम है।

गौरतलब है कि क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा जामनगर उत्तर से भाजपा के टिकट पर गुजरात चुनाव लड़ रही हैं।

कांग्रेस ने ऐन वक्त पर काटा रीवाबा का टिकट
जामनगर उत्तर सीट पर चुनावी जंग तीखी हो सकती है क्योंकि रवींद्र जडेजा के परिवार की दो सदस्य (उनकी पत्नी और उनकी बहन) आमने-सामने हैं। रीवाबा भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं, वहीं उनकी बहन जामनगर उत्तर में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रही हैं। दरअसल, इस सीट से पहले नयनाबा को ही कांग्रेस का टिकट मिलना था, लेकिन ऐन वक्त पर बिपेंद्र सिंह जडेजा को टिकट दे दिया गया।

ननद ने पूछा- जामनगर सीट पर चुनाव कैसे लड़ सकती हैं
कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहीं नयनाबा ने उनके चुनाव लड़ने पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा है कि राजकोट पश्चिम का वोटर होने के बावजूद रीवाबा जामनगर उत्तर में चुनाव कैसे लड़ सकती हैं। जामनगर उत्तर, उन 89 विधानसभा सीटों में से एक है जहां 1 दिसंबर को वोटिंग होगी। यहां भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक धर्मेंद्रसिंह जडेजा को हटाकर रीवाबा को टिकट दिया है।

नयनाबा बोलीं- शादी को 6 साल बीते, नाम तक नहीं बदल सकीं
नयनाबा ने यह भी बताया कि रीवाबा के चुनावी फॉर्म में उनका आधिकारिक नाम रीवा सिंह हरदेव सिंह सोलंकी लिखा है। नयनाबा ने आरोप लगाया, "उन्होंने रवींद्र जडेजा का नाम कोष्ठक में रखा है। जडेजा सरनेम सिर्फ दिखावे और फायदा उठाने के लिए है। शादी के छह साल के दौरान उसे अपना नाम बदलने का समय नहीं मिला।"

रीवाबा और गुजरात चुनाव से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

ननद ने कहा- 'भाभी रीवाबा कमजोर कैंडिडेट'

भास्कर ने नयनाबा से दोबारा संपर्क कर उनकी राय जानी। इस बातचीत में भी नयना ने यही कहा कि रीवाबा कमजोर कैंडिडेट हैं और कांग्रेस के बिप्रेंदभाई उन्हें आसानी से हरा देंगे। अगर रीवाबा की जगह धर्मेंद सिंह जडेजा होते तो थोड़ी मुश्किल हो सकती थी। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी से हूं और बिपेंद्रभाई के लिए ही प्रचार करूंगी। पढ़ें पूरी खबर...

मोदी से मुलाकात ने रिवाबा की लाइफ बदली

नवंबर 2018 में रविंद्र जडेजा और रिवाबा PM मोदी से मिले थे। प्रधानमंत्री ने दोनों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।
नवंबर 2018 में रविंद्र जडेजा और रिवाबा PM मोदी से मिले थे। प्रधानमंत्री ने दोनों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

इन दिनों जामनगर इलेक्शन की वजह से चर्चा में है। BJP ने यहां से टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को उम्मीदवार बनाया है। कभी सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी के लिए दिल्ली गईं रिवाबा 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली थीं। उसके बाद ही उन्होंने BJP जॉइन करने का मन बना लिया था। पढ़ें पूरी खबर...