• Hindi News
  • National
  • CCTV Footage । Mumbai । National Commission For Scheduled Castes । Vice Chairmen Arun Haldar । NCB Officer । Sameer Wankhede । Drugs on cruise case । National Commission For Scheduled Castes । Vice Chairman Arun Haldar । Kranti Redkar Wankhede

SC/ST आयोग ने शुरू की जांच:NCB डायरेक्टर वानखेड़े की पत्नी बोलीं- घर की रेकी कर रहे लोग, हमारे परिवार की जान को खतरा

7 महीने पहले

क्रूज ड्रग्स केस से चर्चा में आए मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने दावा किया है कि उनके परिवार की जान को खतरा है, इसलिए उनके परिवार को सुरक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया है कि 3 लोगों ने उनके घर की रेकी की है। क्रांति ने कहा कि वे जरूरत पड़ने पर पुलिस को CCTV फुटेज मुहैया कराएंगी।

क्रांति का यह बयान अनुसूचित जाति और जनजाति राष्ट्रीय आयोग के अध्यक्ष अरुण हलदर की वानखेड़े के घर हुई विजिट के बाद सामने आया है। हलदर वानखेड़े के ओरिजिनल डॉक्युमेंट देखने उनके घर पहुंचे थे। उनके जाने के बाद क्रांति ने कहा कि हलदर, वानखेड़े के डॉक्युमेंट खुद देखकर गए हैं, इसलिए अब उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने उनके पति पर आरोप लगाया था।

वानखेड़े पर हमलावर हैं मलिक
NCP नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर SC कोटे का गलत इस्तेमाल कर इंडियन रेवेन्यू सर्विस (IRS) में भर्ती होने का आरोप लगाया है। मलिक ने वानखेड़े पर आरोप लगाया है कि वे पैदाइशी मुसलमान हैं, लेकिन जातिगत आरक्षण का लाभ उठाने के लिए अपनी पहचान छिपा रहे हैं।

वानखेड़े ने की थी हलदर से मुलाकात
इससे पहले समीर वानखेड़े ने मुंबई में अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर से मुलाकात कर उनसे अपने खिलाफ हो रही बयानबाजी की शिकायत की थी। वानखेड़े ने उपाध्यक्ष को अपने दलित होने का सबूत भी सौंपकर मदद की गुहार लगाई थी।

मलिक ने वानखेड़े पर लगाए गंभीर आरोप
महाराष्ट्र के गोंदिया में मंत्री मलिक ने आगे कहा था कि समीर वानखेड़े ने एक प्राइवेट आर्मी बना रखी है, जिसमें फ्लेचर पटेल, आदिल उस्मानी, केपी गोसावी, मनीष भानुशाली जैसे कई लोग शामिल हैं। मलिक ने कहा था कि ये सभी लोग घर में घुसकर ड्रग्स रख रहे हैं और लोगों को फंसा रहे हैं। मलिक ने कहा, 'फर्नीचरवाला नाम की एक लड़की ने बताया कि जब वानखेड़े ने उनकी बहन को पकड़ा तो वहां भी फ्लेचर पटेल मौजूद था।'

वानखेड़े के समर्थन में अठावले
वानखेड़े परिवार के समर्थन में आए अठावले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी पूरे दम-खम से समीर वानखेड़े के साथ रहेगी। समीर वानखेड़े दलित समाज के हैं और उन्हें आरक्षण लेने का अधिकार है, वो आरक्षण के माध्यम से IRS बने हैं। नवाब मलिक के आरोपों में कोई तथ्य नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...