मुंबई एयरपोर्ट / एनडीटीवी के प्रणय राॅय और पत्नी राधिका हिरासत में लिए गए, विदेश जाने से राेका



NDTV's Prannoy Roy and wife Radhika taken in custody at Mumbai Airport
X
NDTV's Prannoy Roy and wife Radhika taken in custody at Mumbai Airport

  • मीडिया रिपाेर्ट्स के अनुसार दाेनाें केन्या की राजधानी नैराेबी जा रहे थे
  • दंपति के खिलाफ बैंक कर्ज से जुड़े एक मामले में सीबीआई जांच कर रही है

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2019, 03:08 AM IST

मुंबई. न्यूज चैनल एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय राॅय और उनकी पत्नी राधिका राॅय काे शुक्रवार काे मुंबई एयरपाेर्ट पर हिरासत में लेकर विदेश जाने से राेक दिया गया।

 

इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला बताते हुए एनडीटीवी ने कहा कि मीडिया मालिकों पर छापों के साथ यह कार्रवाई मीडिया को चेतावनी है कि वो पिछलग्गू बनें या नतीजा भुगते। कंपनी ने यह नहीं बताया है कि दाेनाें कहां और क्याें जा रहे थे। मीडिया रिपाेर्ट्स के अनुसार दाेनाें केन्या की राजधानी नैराेबी जा रहे थे। एनडीटीवी ने कहा कि दाेनाें काे एक सप्ताह बाहर रहना था। 15 अगस्त काे वापसी का टिकट बुक था। अभी यह पता नहीं चला है कि उन्हें किस एजेंसी ने हिरासत में लिया है।

 

मुंबई एयरपाेर्ट के प्रवक्ता से भी इस पर टिप्पणी नहीं मिली है। दंपति के खिलाफ बैंक कर्ज से जुड़े एक मामले में सीबीआई जांच कर रही है। एनडीटीवी ने कहा कि सीबीआई द्वारा दाे साल पहले दर्ज आधारहीन और फर्जी केस के आधार पर उन्हें राेका गया है। दाे साल पहले सीबीआई ने बैंक फ्राॅड के आराेप में राॅय दंपति के परिसराें पर छापेमारी की थी। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले बंद हाे चुकी जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गाेयल काे भी विदेश जाते वक्त एयरपाेर्ट पर राेक दिया गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना