• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Mehbooba Mufti BJP Congress AAP | Gujarat MP UP Rajasthan News

भास्कर अपडेट्स:पंजाब के रूपनगर में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आए 3 बच्चे, तीनों की मौत

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के रूपनगर में श्री कीरतपुर साहिब के पास रविवार को पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे बेर खाने जा रहे थे। वे पटरी पार करने की कोशिश कर रहे थे तभी ट्रेन आ गई। इससे बच्चे ट्रेन की चपेट में आ गए। मरने वाले बच्चों की उम्र 7 से 11 साल के बीच बताई जा रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

पीटी ऊषा का भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष बनना तय, वे एकमात्र कैंडिडेट

पीटी ऊषा का भारतीय ओलंपिक संघ का नया अध्यक्ष बनना तय है। वे इस पद के लिए अब एकमात्र कैंडिडेट बची हैं। ऊषा ने शनिवार को भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने का ऐलान किया था। चुनाव दस दिसंबर को होंगे। उन्होंने ट्वीट किया था ‘अपने साथी खिलाड़ियों और राष्ट्रीय महासंघों के समर्थन से मैं आईओए अध्यक्ष पद के लिये नामांकन भरकर काफी गौरवान्वित हूं।’

रविवार को ऊषा ने नॉमिनेशन भर दिया। उनके 14 अन्य सहयोगियों ने भी आईओए के विभिन्न पदों के लिए नॉमिनेशन जमा किए हैं। रविवार को नॉमिनेशन जमा करने का आखिरी दिन था।

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में बम धमाके, चार लोग घायल

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में रविवार तड़के हुए कई बम धमाकों में चार लोग घायल हो गए। इनमें से एक गंभीर है। घटना से इलाके में दहशत फैल गई। बैरकपुर पुलिस ने बताया कि शनिवार रात मैरिज हॉल में संगीत बजाने को लेकर शादी पार्टी के कुछ सदस्यों और एक स्थानीय निवासी के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद मैरिज हाल के सामने कई देसी बम फेंके गए। इसमें शादी वाले घर के चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बम फेंकने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे में आग लगी, यात्रियों को बचाने पहुंची पुलिस

आंध्र प्रदेश के चित्तू में रविवार को बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई। सूचना मिलने के बाद यात्रियों को बचाने के लिए स्थानीय पुलिस पहुंची। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाई जा रही है।

गिरिराज सिंह बोले- भारत में पॉपुलेशन कंट्रोल बिल लाना बहुत जरूरी, हर मिनट 30 बच्चे पैदा हो रहे

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि भारत में पॉपुलेशन कंट्रोल बिल बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारे रिसोर्सेस सीमित हैं। भारत में हर मिनट 30 बच्चे पैदा हो रहे। बिल को धर्म या संप्रदाय के बिना सभी पर लागू किया जाना चाहिए और जो इसका पालन नहीं करते हैं उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। उनके वोटिंग राइट्स भी ले लिए जाएं। चीन ने वन चाइल्ड पॉलिसी बनाई। हम उनसे कैसे कॉम्पीट करेंगे।

महबूबा मुफ्ती का BJP पर हमला, बोलीं- जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं, कितनी भी सेना आ जाए रिजल्ट नहीं दिखेगा

PDP अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधा है। श्रीनगर में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा- कश्मीर अपने संविधान के जरिए भारत से जुड़ा हुआ है, लेकिन BJP ने संविधान को नष्ट कर दिया। भारत BJP का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं करेंगे, तब तक आप यहां कितने भी सैनिक भेज दें, आपको कोई परिणाम नहीं दिखेगा।

मिस्र के राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे, दोनों देशों के रिश्तों में आएगी मजबूती

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी 26 जनवरी, 2023 को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के ​​​​​​चीफ गेस्ट होंगे। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 16 अक्टूबर को काहिरा में सिसी को औपचारिक निमंत्रण दिया था। 68 साल के सिसी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए भारत आने वाले पहले मिस्र के नेता हैं। इससे दोनों देशों के रिश्तों में मजबूती आने की उम्मीद है।

गुजरात में आज BJP, कांग्रेस और AAP की रैलियां, BJP से पीएम मोदी, AAP से केजरीवाल और खड़गे भरेंगे हुंकार

गुजरात में आज पीएम मोदी की 3 रैलियां होंगी। वह नेतरंग, महमदाबाद और सूरत में लोगों को संबोधित करेंगे। PM शाम साढ़े पांच बजे सूरत में रोड शो करेंगे। दिल्ली CM केजरीवाल 12 बजे सूरत में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे कपड़ा मजदूरों के साथ टाउन हॉल मीटिंग करेंगे। फिर शाम 5 बजे जामनगर में रोड शो करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे दोपहर 3 बजे सूरत में और शाम 4:45 बजे देदियापाड़ा में रैलियों को संबोधित करेंगे।

बिहार में सड़क किनारे दावत खा रहे लोगों को कार ने कुचला, 18 गंभीर रूप से घायल

बिहार के छपरा जिले में शनिवार की रात सड़क किनारे दावत खा रहे लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इस घटना में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

सोमालिया के मोगादिशु में मिलिट्री की एयर स्ट्राइक, अल-शबाब के 100 आतंकी ढेर

सोमालिया की सेना ने सेंट्रल शबेले क्षेत्र में एयर स्ट्राइक करके आतंकी संगठन अल-शबाब के 100 आतंकी को मार गिराया। इनमें 12 कमांडर थे। अल-शबाब का मकसद 2017 में बनी सोमालिया सरकार को जड़ से उखाड़ना है। ये संगठन पिछले 4 महीने में 3 बड़े हमलों को अंजाम दे चुका है।

पाकिस्तान सुरक्षाबलों की बलूच रिपब्लिकन आर्मी के बीच मुठभेड़, 9 उग्रवादी ढेर

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को बलूच रिपब्लिकन आर्मी के 9 मेंबर्स का मार गिराया है। इसकी जानकारी पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने दी है।

जानकारी के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित संगठन के ठिकाने पर छापा मारा गया। इस दौरान मुठभेड़ में बलूच रिपब्लिकन आर्मी के 9 सदस्य ढेर हो गए। 3 सदस्य घायल हुए, जिन्हें अरेस्ट कर लिया गया है।

सेना के एक बयान में कहा गया कि ये आतंकवादी फिरौती के लिए किडनैपिंग, जबरन वसूली रैकेट और क्षेत्र में सुरक्षा बलों पर हमले में भी शामिल थे।

रूस में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर 5 रही तीव्रता

रूस में शनिवार की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। यह झटके सेवरो-कुरीलस्क शहर में आए हैं। फिलहाल भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

पश्चिम बंगाल में एक हॉस्टल में 10 बच्चों को करंट लगा, 5 अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक हॉस्टल में 10 बच्चों को करंट लग गया। इनमें से गंभीर रूप से घायल 5 बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ANI के मुताबिक, बिजली का तार टूटा होने से छात्र करंट की चपेट में आ गए।

बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का 64 साल में निधन, 9 नवंबर को किया था भारत का दौरा

बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का अचानक निधन हो गया। वह 64 साल के थे। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

मेकी ने 9 नवंबर को भारत का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ मीटिंग की थी। बैठक में यूक्रेन संघर्ष समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी।

गुजरात में CRPF के जवान ने अपने ही साथियों को मारी गोली, दो की मौत

गुजरात में पोरबंदर में शनिवार रात CRPF के एक जवान ने ही साथियों की गोली मार दी। घटना में दो जवानों की मौत हो गई है। पोरबंदर के डीएम ने बताया कि राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर CRPF जवान की ड्यूटी लगाई गई थी। किसी बात को लेकर उनके बीच झड़प हो गई। जिसके बाद जवानों के बीच फायरिंग हुई। घटना में दो जवान घायल भी हुए हैं।

अभिनेता पुनीत इस्सर का ईमेल हैक करने वाला गिरफ्तार, 13 लाख रुपए हड़पने का आरोप

मुंबई पुलिस ने अभिनेता पुनीत इस्सर का ईमेल अकाउंट हैक करने और 13 लाख रुपए की हेराफेरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को 28 नवंबर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। यह घटना पिछले मंगलवार की है, जब पुनीत को अपने ईमेल मे कुछ गड़बड़ी का एहसास हुआ था। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी।