• Hindi News
  • National
  • NHRC Team Attacked In Jadavpur During Visit To Probe West Bengal's Post poll Violence

बंगाल में NHRC टीम पर हमला:चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच करने गई टीम को भीड़ ने रोका, शुभेंदु बोले- इससे राज्य के हालात का पता चलता है

जाधवपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आतिफ रशीद ने कुछ वीडियो पोस्ट किए हैं। इनमें दिख रहा है कि गुस्से से भरे लोग टीम को घेरे हुए हैं। - Dainik Bhaskar
आतिफ रशीद ने कुछ वीडियो पोस्ट किए हैं। इनमें दिख रहा है कि गुस्से से भरे लोग टीम को घेरे हुए हैं।

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में मंगलवार को चुनाव के बाद हिंसा के मामलों की जांच करने पहुंची राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की टीम पर हमला हो गया। जांच टीम के सदस्य आतिफ रशीद ने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि यहां 40 से ज्यादा घरों को नुकसान हुआ है। इसी दौरान हम पर गुंडों ने हमला कर दिया।

इस घटना के बाद भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की हालत कितनी गंभीर है ये NHRC टीम को भी पता चल गया। NHRC की टीम खुद नहीं आई, केंद्र सरकार ने भी उन्हें नहीं भेजा, वे हाईकोर्ट के निर्देश पर आए हैं।

आतिफ रशीद ने पोस्ट किया वीडियो
आतिफ रशीद ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें कुछ लोग रशीद की ओर गुस्से में बढ़ते दिख रहे हैं। CISF के जवान उन्हें रोक रहे हैं। कुछ और लोगों ने भी इसके वीडियो शेयर किए हैं।

एक वीडियो में रशीद बता रहे हैं कि हम यहां कोर्ट के आदेश पर जांच के लिए आए हैं। यहां 40 से ज्यादा घर नष्ट हो चुके हैं। कुछ गुंडों ने हम पर अटैक किया। पुलिस पर भी हमला किया। हमें भगाने की कोशिश की। ये हमारा हाल है, तो आम आदमी का क्या होगा। हमने लोकल पुलिस को अपने आने की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस नहीं आई। ये बहुत अफसोस की बात है।

दूसरे वीडियो में रशीद लोगों से घिरे हैं। वे भीड़ को समझा रहे हैं कि आप लोग गलत कर रहे हो। रशीद ने लिखा कि इस वीडियो को देखिए कैसे वेस्ट बंगाल के जाधवपुर में दंगाई CISF के जवानों के साथ भी मारपीट कर रहे हैं। मुझ तक पहुंचने के लिए CISF के जवानों की मौजूदगी में इनकी इतनी हिम्मत है तो आम आदमी जिसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपनी मर्जी से वोट किया तो उसका क्या हाल कर रखा होगा।

इससे पहले रविवार को NHRC टीम के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में हिंसा के शिकार लोगों से मिलने या अपनी शिकायत मेल या फोन के जरिए भेजने के लिए कहा था।

सांसद ने लिखा- लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह खत्म
इस बीच राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने NHRC के सदस्य राजीव जैन को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से खत्म हो चुका है। तारकेश्वर के लोगों को बिना किसी वजह के, सिर्फ उनकी राजनीतिक पसंद के लिए चुनाव के बाद लगातार जुल्म का शिकार होना पड़ा।

खबरें और भी हैं...