• Hindi News
  • National
  • NIA raids: NIA Raids 7 locations in Tamil Nadu Coimbatore Over link between ISIS module, Sri Lanka Easter Sunday bombing

तमिलनाडु / एनआईए के 7 जगह छापे, श्रीलंका धमाकों के मास्टरमाइंड के फेसबुक फ्रेंड के छिपे होने का शक

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 03:29 PM IST



एनआईए ने कोयबंटूर से आतंकी संगठन आईएस से जुड़े चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया। एनआईए ने कोयबंटूर से आतंकी संगठन आईएस से जुड़े चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया।
NIA raids: NIA Raids 7 locations in Tamil Nadu Coimbatore Over link between ISIS module, Sri Lanka Easter Sunday bombing
X
एनआईए ने कोयबंटूर से आतंकी संगठन आईएस से जुड़े चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया।एनआईए ने कोयबंटूर से आतंकी संगठन आईएस से जुड़े चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया।
NIA raids: NIA Raids 7 locations in Tamil Nadu Coimbatore Over link between ISIS module, Sri Lanka Easter Sunday bombing

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े संदिग्धों के खिलाफ नया मामला दर्ज किया, 4 गिरफ्तार
  • श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की मौत हुई थी

चेन्नई. तमिलनाडु के कोयंबटूर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से जुड़े संदिग्धों के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। साथ ही बुधवार को कोयंबटूर की 7 जगहों पर छापेमार कार्रवाई भी की। एनआईए ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी को खबर मिली थी कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए बम धमाकों का मुख्य आरोपी जहरान हाशिम का दोस्त कोयंबटूर में कहीं रहता है। इस संदिग्ध व्यक्ति को हाशिम का फेसबुक दोस्त बताया जा रहा है। श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की मौत हुई थी।

 

एनआईए को खुफिया विभाग ने जानकारी दी थी कि कोयंबटूर में जहरान का फेसबुक दोस्त समेत अन्य आईएस के संदिग्ध छिपे हुए हैं। इससे पहले मई में भी एनआईए ने तमिलनाडु में 10 जगहों पर छापे मारे थे। उस समय भी एनआईए ने आईएस के संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं, जांच एजेंसी ने पिछले महीने चेन्नई में सर्च अभियान चलाया था।

 

श्रीलंका ने दी 7 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी
श्रीलंका की ओर से भी जानकारी दी गई है कि कोयंबटूर में आईएस से संबंधित 7 आतंकी छिपे हैं। एनआईए ने इसी आधार पर सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। भारतीय जांच एजेंसी ने श्रीलंका बम धमाकों से जुड़े संदिग्धों की तलाश में केरल में भी छापे मारे थे। जांच एजेंसी ने 28 अप्रैल को केरल के कासरगोड़ और पलक्कड के चार घरों में सर्चिंग की थी। एनआईए की जांच में पता चला था कि धमाकों की योजना तैयार करने के लिए आतंकी कुछ दिनों तक केरल में ठहरे थे।

 

एनआईए ने 28 अप्रैल को कासरगोड़ से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था। जांच एजेंसी ने संदिग्धों के पास से फरार इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के भाषणों की सीडी और कई अन्य डिजिटल उपकरण बरामद किए थे।

COMMENT