• Hindi News
  • National
  • Nitin Gadkari says he will thrash anyone who speaks about casteism in his area
विज्ञापन

बयान / मेरे क्षेत्र में किसी ने जातिवाद की बात की तो उसकी पिटाई होगी: गडकरी

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 08:27 AM IST


Nitin Gadkari says he will thrash anyone who speaks about casteism in his area
X
Nitin Gadkari says he will thrash anyone who speaks about casteism in his area
  • comment

  • पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने हल्के-फुल्के अंदाज में यह बयान दिया
  • गडकरी मुंबई में एक कार्यक्रम में नेताओं की पिटाई पर भी बयान दे चुके हैं 

पुणे. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अगर उनके क्षेत्र में कोई जातिवाद की बात करता है तो उसकी पिटाई हो जाएगी। पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बयान दिया। गडकरी ने कहा कि मैंने कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दी है कि अगर कोई जाति के बारे में बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई करूंगा। 

आर्थिक और सामाजिक समानता होना चाहिए समाज का आधार

  1. पिंपरी चिंचवाड़ इलाके में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम के कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए। इसमें जातिवाद और सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। 

  2. गडकरी ने कहा, “हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या है, लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।”

  3. मुंबई में नेताओं की पिटाई पर बोल चुके हैं गडकरी

    गडकरी हाल ही में अपने कुछ बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं। पिछले महीने मुंबई में एक कार्यक्रम में वादाखिलाफी करने वाले नेताओं पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि लोग सुनहरे सपने दिखाने वाले नेताओं को पसंद करते हैं। लेकिन जब सपने पूरे नहीं होते हैं तो जनता उनकी पिटाई भी करती है।। उनके इस बयान के बहाने विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। 

  4. इसके बाद एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं को पहले अपनी घरेलू जिम्मेदारियां निभानी चाहिए, क्योंकि जो ऐसा नहीं कर सकता, वो देश का ध्यान नहीं रख सकता।

  5. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा था। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कुछ दिन पहले कहा था, “गडकरी के मुताबिक, वादे पूरे नहीं करने पर जनता नेताओं को पीटती है, उस वक्त उनके टारगेट पर नरेंद्र मोदी और नजरें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर थीं।” 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें