पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • No Examinations For Undergraduate And Postgraduate Courses In Rajasthan All Universities College This Year Due To Coronavirus Infection

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला:कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक में देर रात लिया गया निर्णय
  • प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज, कॉलेज व तकनीकी शिक्षण संस्थानों को दिए जाएंगे निर्देश
  • राजस्थान में आज एक ही दिन में रिकाॅर्ड 480 पॉजिटिव केस, अब तक 19532 लोग संक्रमित

राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशाक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी तथा सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

अंकों के निर्धारण के संबंध में एचआरडी मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद निर्णय होगा

सीएम ने कहा कि प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों के निर्धारण के सम्बन्ध में भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आगामी कुछ दिनों में जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का अध्ययन कर समुचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 केस, कुल 19532 कोरोना संक्रमित व 447 मौतें

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में 46, बाड़मेर में 43, जालौर में 42, जयपुर में 40, धौलपुर में 39, भरतपुर में 30, जोधपुर में 29, नागौर में 26, पाली में 22, उदयपुर में 20, सीकर में 16, कोटा में 14, डूंगरपुर में 13, झुंझुनू में 11, सिरोही में 8, अजमेर में 7, दौसा में 4, करौली में 3, टोंक और राजसमंद में 2-2, हनुमानगढ़, गंगानगर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर और बीएसएफ में 1-1, दूसरे राज्य से आए 4 लोग संक्रमित मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19532 पहुंच गया। वहीं, सात लोगों की मौत भी हो गई। इनमें धौलपुर में 3, सीकर, भरतपुर, झुंझुनू और दूसरे राज्य से आए 1-1 व्यक्ति शामिल है। कुल मृतकों की संख्या 447 पहुंच गई।  

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें