लोकसभा अपडेट्स /राहुल गांधी ने गठबंधन से इनकार किया, अब कांग्रेस से बात नहींः केजरीवाल



No talks on alliance with Congress, says Kejriwal
X
No talks on alliance with Congress, says Kejriwal

  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ रैली में भाग लेने आए थे केजरीवाल
  • विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर कहा- राहुल के इनकार के बाद किसी और नेता से बातचीत की जरूरत नहीं है

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2019, 10:40 AM IST

दिल्ली.  लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर रात नौ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। इसमें राजस्थान की छह, महाराष्ट्र की दो और गुजरात की एक सीट पर नाम तय किए गए हैं। चूरू के सादुलपुर से मौजूदा विधायक और ओलिंपियन कृष्णा पूनिया को जयपुर ग्रामीण से टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला इस सीट से मौजूदा विधायक और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से होगा। सिंह ने 2004 ओलिंपिक में रजत पदक अपने नाम किया था। वहीं, पूनिया ने 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में डिस्कस थ्रो में स्वर्ण पदक जीता था। 

 

 

लोकसभा उम्मीदवार 2014 में कौन जीता
मेहसाणा, गुजरात एजे पटेल भाजपा
रावेर, महाराष्ट्र डॉ उल्हास पाटिल भाजपा
पुणे, महाराष्ट्र मोहन जोशी भाजपा
गंगानगर, राजस्थान  भरतराम मेघवाल भाजपा
जयपुर ग्रामीण, राजस्थान कृष्णा पूनिया भाजपा
अजमेर, राजस्थान रिज्जू झुनझुनवाला  भाजपा
राजसमंद, राजस्थान देवकीनंदन गुर्जर भाजपा
भीलवाड़ा, राजस्थान रामपाल शर्मा भाजपा
झालावाड़ा-बारां, राजस्थान प्रमोद शर्मा भाजपा

 

  • अजीत चौधरी के बेटे का स्तरहीन बयान

    चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, नेताओं के बयानों का स्तर गिरता जा रहा है। रालोद प्रमुख अजीत सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने सोमवार को कहा,  ‘‘भाजपा नेता आपको शराबी कहें, आपको मिलावट कहें, तो मैंने भी इनके लिए नाम सोचा है। मैं गाली तो नहीं देना चाहता इनको, लेकिन ये बहुत, बहुत, बहुत बड़े जूतिए हैं। ये बहुत जूतिया पार्टी है।’’ उधर, एनसीपी नेता माजिद मेमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादास्पद बयान दिया। मेमन ने कहा, मोदी एक अनपढ़, जाहिल और रास्ते पर चलने वाले आदमी की तरह से बात करते हैं।

  • फेसबुक ने कांग्रेस के जुड़े 687 पेज और अकाउंट हटाए

    फेसबुक ने कहा, लोकसभा चुनाव के चलते कांग्रेस के जुड़े 687 पेज और अकाउंट हटा दिए हैं। ये पेज कांग्रेस पार्टी के आईटी सेल से जुड़े यूजर्स के हैं। पेज के एडमिन और अकाउंट द्वारा स्थानीय समाचारों के साथ साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट होती थीं। इन खबरों में आगामी चुनाव, उम्मीदवारों के विचार के साथ साथ बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया जाता था। जांच में पता चला है कि ये अकाउंट और पेज कांग्रेस के आईटी सेल से संबंधित थे।

  • ओडिशा: 2014 में तीनों सीटों पर बीजद को मिली थी जीत

    सीट उम्मीदवार 2014 में कौन पार्टी जीती
    मयूरपुर इंजीनियर बिश्वेसर बीजद
    भद्रक अभिमन्यु सेठी बीजद
    जाजपुर अमिया मल्लिक बीजद

  • पंजाब: अकाली दल ने 5 सीटों पर नाम तय किए

    शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब की 5 सीटों पर उम्मीदवार तय किए हैं। 13 लोकसभा सीटों वाले पंजाब में भाजपा और अकाली दल का गठबंधन हुआ है। अकाली दल 10 और भाजपा 3 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है।

     

    सीट प्रत्याशी  2014 में कौन जीता
    खडूर साहिब बीबी जागीर कौर अकाली दल
    जालंधर एस चरणजीत सिंह कांग्रेस
    आनंदपुर साहिब प्रेम सिंह चंदूमाजरा अकाली दल
    पटियाला सुरजीत सिंह आप
    फतेहगढ़ साहिब दरबारा सिंह गुरू आप

  • उप्र: बसपा 6 सीटों पर नाम तय किए, 2014 में सभी पर भाजपा जीती थी

    सीट उम्मीदवार 2014 में कौन जीता
    शाहजहांपुर (एससी) अमर चंद जौहर भाजपा
    मिश्रिख (एससी) नीलू सत्यार्थी भाजपा
    फर्रुखाबाद मनोज अग्रवाल भाजपा
    अकबरपुर निशा सचान भाजपा
    जालौन पंकज सिंह भाजपा
    हमीरपुर दिलीप कुमार सिंह भाजपा

     

  • बिहारः केंद्रीय मंत्री अश्वनि चौबे समेत 150 पर केस दर्ज

    बक्सर के एसडीओ केके उपाध्याय से दुर्व्यवहार करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री अश्वनि चौबे समेत 150 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। उपाध्याय ने अपनी शिकायत में कहा कि एनडीए प्रत्याशी ने बगैर अनुमति के वाहनों का काफिला निकाला था। वहीं कार्यकर्ताओं और अन्य ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाई थी। जुलूस निकालने के लिए अनुमति नहीं ली थी। इसके अलावा समय अवधि पूरी होने के बाद भी सभा की जा रही थी। 

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हार्दिक

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मेहसाणा दंगा मामले में अपनी सजा को निलंबित करने की मांग की है। याचिका में उन्होंने अपील की है कि कोर्ट को इस मामले में जल्द सुनवाई करनी चाहिए क्योंकि उन्हें 4 अप्रैल तक नामांकन भरना है। इससे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने शनिवार को 2015 मेहसाणा दंगा मामले में उनकी सजा निलंबित करने से इनकार कर दिया था। 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के वक्त मेहसाणा में दंगा मामले में सेशन कोर्ट ने हार्दिक को 2 साल की सजा सुनाई है।

  • नई दिल्ली. वीवीपैट मामले में विपक्षी दल 8 अप्रैल तक अपना पक्ष रखेंः सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वोटर वेरीफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल्स (वीवीपैट) मामले में सभी 21 विपक्षी दल 8 अप्रैल तक अपना पक्ष रखें। विपक्षी दलों की मांग है कि ईवीएम मशीनों के 50 फीसदी परिणामों का मिलान वीवीपैट से किया जाए। इस मामले में चुनाव आयोग ने विपक्षी दलों की मांग को मानने से इनकार कर दिया है। 

  • दिल्लीः राहुल ने गठबंधन से इनकार किया, अब कांग्रेस से बात नहीं होगी: केजरीवाल 

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) का कांग्रेस से गठबंधन नहीं होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इससे इनकार कर दिया है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की चुनाव रैली में शामिल होने विशाखापट्टनम आए केजरीवाल ने यह जानकारी दी। 

  • मुलायम ने दाखिल किया मैनपुरी सीट से नामांकन

    समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब वह चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे।

  • केरलः शशि थरूर ने भरा नामांकन

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने तिरुअनंतपुरम सीट से सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। थरूर पिछली बार इसी सीट से जीतकर लोकसभा गए थे। 2014 के चुनाव में वह महज 15 हजार वोटों से जीते थे। इस बार बीजेपी ने के राजशेखरन को उतारकर उनकी मुश्किल बढ़ा दी है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना