मी टू / लता मंगेशकर ने कहा- महिलाएं सम्मान की हकदार, मुझसे उलझने वाला बच नहीं सकता



लता मंगेशकर। लता मंगेशकर।
X
लता मंगेशकर।लता मंगेशकर।

  • लता ने कहा- युवावस्था में गुस्सैल थी, गायक ने अफवाह फैलाई तो उसे टुकड़ों में काटने की घमकी दे दी
  • उन्होंने बताया कि वे अपने ऊपर लिखी किताबों से खुश नहीं हैं, क्यों कि कई किताबें तथ्यहीन और बिना मुझसे पूछे लिखी गईं

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2018, 09:25 AM IST

मुंबई.  मी टू को लेकर बॉलीवुड गायिका लता मंगेशकर का मानना है कि हर महिला की गरिमा का सम्मान होना चाहिए, जिसकी वह अधिकारी है। अगर कोई उससे ये अधिकार छीनता है, ऐसे में उसे सबक सिखाना जरूरी है।

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एक इंटरव्यू में अपनी बहन की मीना की बायोग्राफी 'मोती तिची सावली' को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे मेरी बहन से बेहतर कोई नहीं जानता। मीना की बेटी रचना भी मेरे बेहद करीब है। वह मेरे साथ कई कार्यक्रमों में जा चुकी है। वह मेरी जीवनी का अंग्रेजी संस्करण तैयार कर रही है।


मुझसे उलझने वाला बचकर नहीं जा सकता- लता

मीना की इस किताब में जिक्र है कि लता ने गीतकार नखशाब जार्चवी को टुकड़ों में काटने की धमकी दी थी। इसपर लता ने जवाब दिया, "ऐसा नहीं था। वो बेचारे अब नहीं रहे। वह मेरे और अपने बारे में अफवाह फैला रहे थे, जो सही नहीं थी। मैंने इसका विरोध भी किया। युवावस्था में मैं गुस्सैल थी। मुझसे उलझने वाला बचकर नहीं जा सकता था।"

 

'मेरे ऊपर लिखी किताबों से खुश नहीं हूं'

उन्होंने कहा, "मैं अपने ऊपर लिखी किसी भी किताब से खुश नहीं हूं। इन किताबों के लेखकों ने मेरे ऊपर किताब लिखने से पहले मुझसे पूछा भी नहीं। उन्होंने तथ्यों को जांचे बिना सब अपने मन से लिखा है। इनमें से कुछ किताबें काफी अपमानजनक हैं। मैं कई बार लेखकों पर कानूनी कार्रवाई करने के बारे में सोच चुकी हूं।

 

मीना कुमारी और हेमा मालिनी की तस्वीर लेना लता को पसंद

किस पर बायोग्राफी बननी चाहिए के सवाल पर उन्होंने कहा कि कई लोग हैं जैसे कुंदन लाल सहगल, दिलीप कुमार, मेरे पिता पंडित दीनानाथ मंगेशकर। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि आप एक बेहतरीन फोटोग्राफर हैं। किसकी तस्वीरें लेना पसंद करेंगी? इस पर उन्होंने कहा कि पहले के समय में मैं मीना कुमारी और आज के समय में हेमा मालिनी की तस्वीर लेना पसंद करेंगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना