पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • New Motor Vehicles Act: Noida Bus Driver Gets Challan For \"Not Wearing Helmet\"

हेलमेट न पहनने पर बस ड्राइवर पर जुर्माना, बस मालिक ने कहा- जरूरत पड़ी तो कोर्ट जाऊंगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • बस मालिक निरंकार सिंह ने कहा- गलती है तो पैसे देने को तैयार, लेकिन वजह तो ठीक हो
  • अधिकारी बोले- चालान नोएडा पुलिस ने नहीं बनाया, यह कार्रवाई ट्रांसपोर्ट विभाग ने की

नोएडा. एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी ने शनिवार को दावा किया कि मेरे नाम से 500 रुपए का चालान जारी किया गया है। इसका कारण कथित तौर पर मेरे बस ड्राइवर का हेलमेट नहीं पहनना है। कारोबारी निरंकार सिंह के मुताबिक, यह ऑनलाइन चालान 11 सितंबर को बनाया गया। शुक्रवार को मेरे ही एक कर्मचारी ने मुझे इस बारे में बताया। अगर इस मामले में जरूरत पड़ी तो न्याय पाने के लिए कोर्ट जाऊंगा।
 
उन्होंने बताया कि मेरा बिजनेस बेटा संभालता है। मेरे पास 40-50 बसें हैं, जो स्कूलों, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की निजी कंपनियों में जुड़ी हैं। मैं तो यह देखकर चिंतित हूं कि ट्रांसपोर्ट विभाग जैसा जिम्मेदार महकमा भी ऐसी लापरवाही कर सकता है। उन्होंने कहा कि यदि गलती हमारी है तो हम भुगतान करेंगे मगर कारण तो ठीक हो। विभाग के ऐसे कामों से उस पर ही सवाल खड़े होते हैं। इस बारे में अधिकारियों को भी बताऊंगा और जरूरत पड़ी तो अदालत की शरण लूंगा।
 

गलती को सुधारा जाएगा: अधिकारी
अधिकारियों ने इस मामले पर कहा कि किसी गलती की वजह से ऐसा हुआ है। इसे सुधार लिया जाएगा। जहां तक चालान का सवाल है तो यह ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी द्वारा जारी किया गया था। इसे नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने नहीं जारी किया। अधिकारियों ने कहा कि जिस बस की बात हो रही है, उस पर पहले चार बार चालान बनाया जा चुका है। इसका कारण ड्राइवर का सीट बेल्ट न बांधना था। चालान नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत जारी किया गया था। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली-नोएडा में ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल की। उनका कहना था कि नए कानून के अंतर्गत वसूला जाने वाला जुर्माना बहुत ज्यादा है।  
 


 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें