• Hindi News
  • National
  • Air India Oil Supply News: Oil Companies stopped fuel supplies to Air India; Indian Oil Corp, Bharat Hindustan Petroleum

एविएशन / एयर इंडिया को तेल कंपनियों ने चेताया- 18 अक्टूबर तक पेमेंट नहीं मिला तो सप्लाई रोक देंगे



सिंबॉलिक इमेज। सिंबॉलिक इमेज।
X
सिंबॉलिक इमेज।सिंबॉलिक इमेज।

  • पहले 11 अक्टूबर से सप्लाई रोकने की चेतावनी दी थी, एयर इंडिया की अपील पर समय बढ़ाया
  • तेल कंपनियों ने अगस्त में भी 6 हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को फ्यूल सप्लाई रोक दी थी

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 11:45 AM IST

नई दिल्ली. प्रमुख सरकारी तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को चेतावनी दी है कि 18 अक्टूबर तक एकमुश्त भुगतान नहीं किया तो 6 प्रमुख हवाईअड्डों पर फ्यूल सप्लाई रोक दी जाएगी। आईओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल ने गुरुवार को एयर इंडिया को पत्र भेजकर कहा कि हर महीने एकमुश्त भुगतान नहीं होने की वजह से बकाया राशि में ज्यादा कमी नहीं आई।

अगस्त में एयर इंडिया पर तेल कंपनियों के 5000 करोड़ बकाया थे

  1. तेल कंपनियों ने 5 अक्टूबर को भी एयर इंडिया से कहा था कि 11 अक्टूबर तक एकमुश्त भुगतान नहीं हुआ तो सप्लाई रोक दी जाएगी। एयर इंडिया ने गुरुवार को पत्र भेजकर फ्यूल सप्लाई नहीं रोकने की अपील की। इसके जवाब में कंपनियों ने कहा कि भुगतान के बारे में आपने कोई समय सीमा नहीं बताई। फिर भी आपकी अपील पर विचार करते हुए 18 अक्टूबर तक का वक्त दे रहे हैं।

  2. तीनों कंपनियों ने अगस्त में एयर इंडिया पर फ्यूल के 5,000 करोड़ रुपए बकाया होने की जानकारी दी थी। उनका कहना था कि करीब 8 महीने से भुगतान में देरी हो रही है। 22 अगस्त को तीनों ने 6 हवाई अड्डों- कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विशाखापट्टनम पर एयर इंडिया को फ्यूल देना बंद कर दिया था। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दखल के बाद 7 सितंबर को फिर से सप्लाई शुरू की गई।

  3. घाटे में चल रही एयर इंडिया पर 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। बीते वित्त वर्ष (2018-19) में एयरलाइन को 8,400 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। सरकार की इसमें विनिवेश की योजना है। अगले महीने से प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना